वीडियो : UPSC की परीक्षा में 10वा रैंक लाने वाले सत्यम गांधी पहली बार गांव पहुंचे, दरभंगा एयरपोर्ट पर किया गया जोरदार स्वागत

0
221

भारतीय संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी की परीक्षा में इस बार बिहारी छात्रों का दबदबा रहा। जहां कटिहार के शुभम कुमार को इस बार इस परीक्षा में पहला रैंक प्राप्त हुआ वही समस्तीपुर के सत्यम गांधी ने भी टॉप टेन में जगह बनाते हुए दसवां रैंक प्राप्त किया। वही इस परीक्षा में सफलता पाने के बाद दिल्ली से अपने घर जाने के दौरान सत्यम गांधी का दरभंगा एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। बता दें कि इस परीक्षा में सफलता के बाद सत्यम पहली बार अपने गांव पहुंचे थे। अपने गांव समस्तीपुर के दिघरा गांव जाने के दौरान दरभंगा एयरपोर्ट के ओमेगा स्टडी सेंटर की पूरी टीम ने सत्यम गांधी का जोरदार स्वागत किया। दरभंगा एयरपोर्ट पर सत्यम के ननिहाल ब्रह्मपुर से मामा-मामी एवं सैकड़ों की संख्या में लोग मिलने पहुंचे। एयरपोर्ट से फूलों का गुलदस्ता देकर सत्यम का स्वागत किया गया है जहां सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

जानिए उन्होंने क्या कहा

वहीं इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सत्यम गांधी ने कहा कि दिल्ली जाने से पहले उन्होंने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने का सपना देखा था जिसे उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से हासिल किया है। बता दें कि सत्य मुख्यता ग्रामीण परिवेश से आते हैं उनका पूरा बचपन ग्रामीण इलाके में गुजरा है। इस दौरान सत्यम ने कहा कि उनका अगला कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करना है जिस के संबंध में वह जल्दी काम शुरू करेंगे।