यात्रीगण कृपया ध्यान दे, 23 अक्टूबर से पटना से दिल्ली के लिए चलेगी एक और नई सुपर फास्ट ट्रेन देखे सेडुएल

0
462

भारत में दीपावली और छठ का त्यौहार करीब है। त्योहारों को देखते हुए इन दिनों ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश बिहार और झारखंड से आने वाले लोगों की संख्या में भी काफी ज्यादा वृद्धि हो रही है। यह समस्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को एक बड़ी सौगात दी है। बता दें कि रेलवे ने त्योहारों के मौसम में नई दिल्ली तथा पटना के बीच विशेष सुपरफास्ट त्यौहार स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन के परिचालन का उद्देश्य त्योहारों में ट्रेनों की भीड़ को कम करना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार इस विशेष त्यौहार स्पेशल ट्रेन का परिचालन आगामी 23 अक्टूबर से किया जाना है। यह ट्रेन 23 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच चलेगी। जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 01664/01663 का परिचालन हर शनिवार मंगलवार और बृहस्पतिवार को किया जाएगा। या ट्रेन दिल्ली से 11.15 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन शाम साढ़े पांच बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में यह 24 अक्टूबर से 21 नवंबर तक प्रत्‍येक रविवार, बुधवार और शुक्रवार को पटना से रात में साढ़े दस बजे रवाना होकर दूसरे दिन अपराह्न सवा तीन बजे नई दिल्‍ली पहुंचेगी।

बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी। इसके साथ साथ किस विशेष सुपरफास्ट ट्रेन का ठहराव कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्‍सर, आरा तथा दानापुर स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में यह त्योहार स्पेशल ट्रेन रुकते हुए अपने गंतव्य स्थान पर जाएगी।