पाटलिपुत्र बस टर्मिनल पर  छठ के बाद बढ़ेगी सुविधा, रेस्टोरेंट, यातायात वयव्था और बसों की कनेटिवेटी बढ़ेगी जानिए

0
463

राजधानी पटना में नवनिर्मित बस स्टैंड पाटलिपुत्र टर्मिनल के विकास और उसके बचे कार्यों को पूरा करने के उद्देश्य से गुरुवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने अधिकारियों और बस संचालकों के साथ एक समीक्षा बैठक की। जानकारी के अनुसार बैठक में आनंद किशोर ने अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि नवनिर्मित बस टर्मिनल का संचालक सुचारू ढंग से किया जाए और बस टर्मिनल के बचे हुए काम को नवंबर के पहले पूर्ण कर लिया जाना चाहिए।

छठ के बाद इन सुविधा को बढ़ाया जायेगा जानकारी के अनुसार, प्रधान सचिव ने टर्मिनल की ए. बी. और सी. बिल्डिंग के सभी कार्यों को नवंबर के अंत तक पूरा करने के निदेश दिए। उन्होंने कहा कि सप्ताह में दो बार इनके कार्यों का सतत पर्यवेक्षण सहायक अभियंता और कार्यपालक अभियंता करें। इसके साथ साथ प्रधान सचिव ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के गेट नंबर एक को दस मीटर अधि‍क चौडा करने के निर्देश दिए, जिसके बाद गेट पर लगने वाला जाम की समस्या ख़त्म हो जाएगी। इसके साथ साथ ही उन्होंने जीरो माइल के पास गोलंबर का निर्माण करने की योजना की अद्यतन स्थिति पर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और निर्देश देते हुए कहा कि बसों को पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मुहैया कराने के लिए फ्लाइओवर के नीचे का स्थान इस्तेमाल होना चाहिए।

प्रधान सचिव ने कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल सरकार के बेहतर संचालन के लिए आगामी एक सप्ताह के अंदर पूर्णकालिक प्रबंधक और उप प्रबंधक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इसके साथ साथ टर्मिनल में 24 घंटे निर्बाध बि‍जली की आपूर्ति के लिए उन्होंने जेनरेटर की सुविधा को भी होगी।