बिहार में अब आप भी खरीदिए सीएनजी गाड़ी सरकार देगी 7.50 लाख रुपए का अनुदान, जानिए कैसे करे आवेदन जाने पूरी प्रक्रिया 

0
1839

अब राजधानी पटना में सीएनजी बसों और कई गाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसकी सबसे बरी वजह है राजधानी पटना में लगातार सीएनजी स्टेशनो की संख्या में बढ़ोतरी वही अब बिहार में इन सीएनजी बसों और गरियो को और बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार अब सीएनजी गाड़िया खरीदने के लिए अनुदान देगी जिसमे कहा गया है की बिहार सरकार सीएनजी वाहन खरीदने के लिए करीब 7.50 लाख रुपए अनुदान देगी।

यह है आवेदन की प्रक्रिया आवेदन ई-मेल के माध्यम से भी स्वीकार किये जाएंगे और यह ईमेल इस खबर के निचे दी गई है। यदि प्राप्त आवेदनों की संख्या निर्धारित लक्ष्य की सीमा में होगी तो सभी आवेदकों का चयन किया जाएगा. लक्ष्य से अधिक आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में लाभुकों का चयन प्राप्त आवेदनों के आधार पर वरीयता सूची बनाई जाएगी. इसके साथ साथ अधिक पुराने वाहनों को प्राथमिकता दी जाएगी. और अभी फिलहाल प्रथम चरण में 50 लाभुकों का चयन किया जाएगा।

आवेदन ई-मेल के माध्यम से भी स्वीकार किये जाएंगे

इन कागजातों की पड़ेगी जरुरत मिली खबरों के अनुसार अगर आप भी आवेदन देना चाहते है तो आपको सबसे पहले आपके पास आधार कार्ड होना जरुरी है। इसके साथ साथ आपके पास पैन कार्ड और पुराने वाहनों का निबंधन प्रमाण पत्र, फिटनेस, बीमा प्रमाण पत्र, पीयूसी प्रमाण पत्र, पूर्व धारित डीजल चालित बस का परिचालन पटना शहरी क्षेत्र में नहीं किया जाएगा इस आशय का घोषणा पत्र होना जरुरी है।

जानिए कब तक कर सकते है आवेदन परिवहन विभाग मंत्री शीला कुमारी ने बताया कि पटना शहरी क्षेत्र में डीजल की जगह सीएनजी बसों के परिचालन से प्रदूषण में कमी आयेगी. लाभुकों का चयन कर अनुदान भुगतान की कार्रवाई के लिए पटना जिलाधिकारी को पत्र भेजा गया है, और यह अनुदान पटना में सीएनजी सिटी बसों की खरीदारी पर अनुदान मिलेगी वही इस अनुदान को पाने के लिए इच्छुक आवेदक 28 अक्टूबर तक पटना जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन कर सकेंगे।