पटना में बनना शुरू हुआ देश का सबसे ऊँचा बापू टावर देखिए कहाँ हो रहा निर्माण और क्या होगा खाश 

0
597

बिहार की राजधानी पटना में कई आधुनिक आधारभूत संरचना बनाई जा रही है। जो देश दुनिया में अपना एक अलग पहचान रखता है। चाहे वह पटना का शानदार बिहार म्युसियम हो या तो वह बापू सभागार हो या सभ्यता द्वार हो यह सभी अपने आप में शानदार संरचना है, जो बिहार के साथ साथ पुरे देश दुनिया में अपना पहचान रखता है, और अब एक बार फिर की राजधानी पटना में देश का सबसे ऊँचा  बापू टावर बनना शुरू हो चूका है।

जानिए कहाँ हो रहा निर्माण और क्या है खाश आपको जानकारी के लिए बता दू की देश का सबसे ऊँचा बापू टावर बिहार की राजधानी पटना के गर्दनी बाद में इसका निर्माण किया जा रहा है, जो की राजधानी पटना के गर्दनी बाग़ स्कूल के पास इसका निर्माण किया जा रहा है।  पटना के गर्दनीबाग स्कूल के पास बन रहा बापू टावर, बापू के आदर्श की तरह ही ऊंचा होगा. इसे 120 फीट उंचा बनाया जा रहा है. महात्मा गांधी को समर्पित यह टावर और दूसरे टावर से बिलकुल अलग है. टावर में बापू के चंपारण सत्याग्रह से जुड़ी स्मृतियों के दर्शन होंगे. साथ ही यहां उनसे जुड़े पूरे इतिहास की भी जानकारी होगी. इस टावर को एक एकड़ हिस्से में बनाया जा रहा है. जबकि पास ही पांच एकड़ जमीन में पार्क विकसित किए जा रहे हैं. यह टावर बिहार का सबसे ऊंचा टावर होगा।

वही इस ईमारत की बात करे तो इसकी संरचना अब उभर कर आने लगा है जहाँ पर इसका निर्माण बहुत ही तेज़ी से किया जा रहा है। इसका मतलब साफ़ है की इसका निर्माण बहुत ही तेज़ी से किया जा रहा है जहा पर एक टावर का संरचना साफ साफ दिखने लगा है आपकी इसकी झलक निचे देख सकते है।