सीएम नीतीश कुमार ने जाकर लिया गंगा उद्वह योजना का जाएगा, अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

0
268

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल देर शाम गंगा उद्वह योजना के संबंध में चल रहे कामों के निरीक्षण हेतु कार्य स्थल पर पहुंचे वहां का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश बिहार के नवादा नालंदा एवं गया जिले में इस योजना कि कामों का जायजा लिया जिसके बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को भी महत्वपूर्ण निर्देश दिए। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत कार्य तेजी से होगा और जल्द बिहार को इस नई परियोजना का लाभ मिलने लगेगा।

जानकारी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा जिले के मोतनाजे जाकर गंगा उद्वह योजना के अंतर्गत जारी कार्यों का निरीक्षण किया। इसके साथ साथ मोतनाजे में जल भंडारण के लिए बन रहे टैंक सह पम्प हाउस का भी निरीक्षण किया। बता दें कि इस संबंध में अधिकारियों ने सीएम नीतीश कुमार को को जानकारी दी कि यहां से राजगीर एवं नवादा के लिए गंगा जल की आपूर्ति की जायेगी। इसके साथ-साथ निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस परियोजना के अंतर्गत सभी कामों को तेजी से पूरी करने की कवायद की जाए।

बता दें कि बिहार सरकार की एक महत्वपूर्ण परियोजना के अंतर्गत गंगा जल उद्वह योजना एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके माध्यम से राजगीर, गया, बोधगया एवं नवादा के लोगों को गंगा जल शुद्ध पेयजल के रूप में उपलब्ध कराया जायेगा। इस योजना पर सरकार बड़ी राशि खर्च कर रही है। इसके साथ साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने

गया के अवगिल्ला मानपुर में निर्माणाधीन जल शोधन संयंत्र के विभिन्न अवयवों एवं जल भंडारण हेतु टैंक का निरीक्षण किया। इसके साथ साथ निरीक्षण के दौरान जल शोधन प्रक्रिया और गया तथा बोधगया के लिए जलापूर्ति योजना की जानकारी ली और अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि इस दौरान कार्यस्थल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ अन्य कई वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।