BPSC परीक्षा के टॉपर गौरव ने इंटरव्यू में किया था कमाल, जानिए किस विषय में कितने मिले नंबर जारी किया गया मार्क्स सीट

0
298

बिहार में 65 बीपीएससी परीक्षा में टॉप कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले गौरव सिंह की मार्कशीट को बीपीएससी द्वारा रिलीज कर दिया गया है। बता दें कि गौरव सिंह के अंक पत्र में यह साफ देखा जा सकता है कि उन्होंने इंटरव्यू में कमाल करते हुए इस परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया। बता दें कि गौरव सिंह को इंटरव्यू में 75 फ़ीसदी अंक मिले थे जो कि अपने आप में काफी अधिक है। इंटरव्यू में इतने नंबर मिलने के बाद ही उन्होंने अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ इस परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल किया।

वही बात की जाए गौरव की मार्कशीट की तो गौरव सिंह का रोल नंबर 501837 हैं। उनको इस परीक्षा में कुल अंक पत्र में 626 अंक मिले हैं। जिनमे लिखित परीक्षा में 536 अंक जबकि साक्षात्कार में 90 अंक प्राप्त हुए हैं। बता दे की लिखित परीक्षा 1000 अंक की होती है। इसमें हिंदी केवल क्वालीफाइंग पेपर होती है। इसके साथ साथ सामान्य अध्ययन के दो प्रश्न पत्र एवं ऑप्शनल पेपर 300-300 अंक के होते हैं। वही अंत में इंटरव्यू 120 अंक का होता है। जानकारी के अनुसार, गौरव सिंह को लिखित परीक्षा में 536 अंक प्राप्त हुए हैं जिसमे इंटरव्यू में 120 में से 90 अंक मिले हैं।

इसके साथ ही गौरव ने जानकारी देते हुए बताया कि इंटरव्यू की शुरुआत में वो कुछ सवालों का जवाब नहीं दे पाए थे। फिर भी उन्होंने आत्मविश्वास बनाए रखा और शेष सवालों का जवाब बेहतर ढंग से दिया। जिसका परिणाम आज सबके सामने है। बता दे की सामान्य अध्ययन के दोनों प्रश्न पत्र एवं ऑप्शनल में भी गौरव को सबसे अधिक अंक मिले हैं, जहाँ सामान्य अध्ययन-1 में 191 प्राप्त हुए हैं वही सामान्य अध्ययन-2 में उन्हें 163 अंक प्राप्त हुए हैं। वही का ऑप्शनल पेपर भूगोल हैं जिसमे उनको 182 अंक प्राप्त हुए हैं।