होगा और भी शानदार बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट, नीतीश कैबिनेट ने एयरपोर्ट के विस्तार को दी मंजूरी, जानिए

0
277

सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक में दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के परियोजना को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। इसके बाद अब दरभंगा एयरपोर्ट हाईटेक और एडवांस हो जाएगा। बता दें कि कैबिनेट मीटिंग के दौरान दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण परियोजना हेतु मंजूरी दे दी गई। बताया जा रहा है कि इस परियोजना के अंतर्गत 336 करोड़ की लागत से दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि कैबिनेट द्वारा मंजूर की गई इस राशि को एयरपोर्ट अथॉरिटी कंट्रोल को दिया जाएगा जिसके बाद भूमि अधिग्रहण हेतु इस राशि का उपयोग मुआवजे के तौर पर किया जाएगा। इसके साथ साथ दरभंगा एयरपोर्ट के 78 एकड़ भूमि में से 56 एकड़ भूमि पर शानदार सिविल एंक्लेव का निर्माण किए जाने की परियोजना है इसके साथ-साथ बाकी शेर भूमि पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम का निर्माण किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इस खास सिस्टम के लग जाने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर घने कोहरे में भी विमान की लैंडिंग हो पाएगी जो दरभंगा एयरपोर्ट को एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में मान्यता दिलाने के क्रम में एक बड़ा कदम होगा। बता दें कि बिहार सरकार के इस निर्णय के बाद प्रदेश के जल संसाधन एवं सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने संपूर्ण दरभंगा वासियों की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार होने के बाद सुमित्रा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे बिहार के विकास में एक नया आयाम जुड़ जाएगा।