बिहार के इन ज़िलों में होगी अतिथि शिक्षकों का नौकरी का सपना होगा पूरा, राज्य के हायर सेकेंडरी स्कूलों में जल्द होगी भर्ती

0
287

बिहार के वैसे शिक्षक जो राज्य के विद्यालयों में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं। उन सभी के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि बिहार के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बड़े पैमाने पर गेस्ट टीचर की नियुक्ति की जाएगी। इसके तहत राज्य सरकार ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, और माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने संबंधित अधिकारियों को पत्र के माध्यम से सूचना भी प्रदान कर दी है।

बिहार के इन जिलों में होगी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति जानकारी के अनुसार बिहार के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बड़े पैमाने पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है, जिसके लिए विशेष रुप से नालंदा रोहतास, कैमूर, गया, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारियों को सूचना दी गई है। बताया जा रहा है कि इन जिलों के माध्यमिक विद्यालयों में विशेष रुप से गणित विज्ञान और अंग्रेजी के शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

इसके साथ-साथ अगर विद्यालयों में गणित भौतिक शास्त्र रसायन शास्त्र प्राणी शास्त्र तथा वनस्पति विज्ञान के टीचरों की आवश्यकता होगी तो उस विशेष परिस्थिति में भी इनकी नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्देश 19 जनवरी 2021 को जारी हुआ था। लेकिन कुछ कारणवश इस पर काम नहीं हो पाया लेकिन अब नियुक्ति की कवायत जल्दी शुरू कर दी जाएगी।