दरभंगा एयरपोर्ट का किया गया विस्तार, स्मार्ट और हाईटेक लुक में लोगों को आकर्षित करेगा एयरपोर्ट जानिए

0
1069

बिहार के मिथिलांचल क्षेत्र का नवनिर्मित दरभंगा एयरपोर्ट पिछले दिनों यात्रियों के मामले में राजधानी पटना के पटना एयरपोर्ट को भी पीछे छोड़ चुका है। यह नवनिर्मित एयरपोर्ट इन दिनों बिहार तथा बिहार के बाहर के यात्रियों को खूब पसंद आ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट प्रशासन ने एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के अंदर यात्रियों के बैठने की क्षमता को विस्तारित किया है।

बता दे जहां पहले टर्मिनल भवन में कुल 180 यात्री बैठ सकते थे। वहीं अब विस्तार होने के बाद यात्रियों की छमता 230 हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इस विस्तार के लिए दो कमर्शियल स्पेस को एक साथ मिला दिया गया है। इसके साथ साथ आने वाले समय में इस एयरपोर्ट को और स्मार्ट और हाईटेक बनाने योजना है जिसके बाद बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट आपको नए लुक में दिखाई देगा।

जानकारी के अनुसार जल्द दरभंगा एयरपोर्ट एक नया लुक में दिखने वाला है जिसके लिए काम चल रहा है, नए टर्मिनल भवन के साथ ही रनवे विस्तार के लिए भूमि-अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होती ही इसका शुरू कर दिया जायेगा। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट की परिचालन होने के बाद मिथिला क्षेत्र में व्यापार वाणिज्य का भी विकास तेजी से हो रहा है जिसके मद्देनजर यह एयरपोर्ट आने वाले समय में बिहार के औद्योगिक तथा आर्थिक विकास में एक महत्वपूर्ण योगदान निभा सकता है।