बिहार में पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढी, एप्लिकेशन के जरिये भी करें आवेदन जानिए

0
548
Demo Pic

बिहार पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर रहे सभी छात्र छात्राओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के ऑनलाइन आवेदन में आ रही तकनीकी दिक्कत और आवेदन कर रहे छात्र-छात्राओं की अधिक संख्या होने के कारण आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है जिसके बाद पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर रहे छात्र-छात्राओं को सहूलियत होगी और वह बिना किसी दिक्कत के ऑनलाइन आवेदन कर छात्रवृत्ति का लाभ ले सकेंगे।

जानिए कब तक करें पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन बता दें कि बिहार सरकार ने 27 अगस्त 2021 को बिहार के सभी छात्र छात्राओं के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत की थी। जानकारी के अनुसार इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2021 थी । लेकिन छात्रों की अधिक संख्या होने के कारण छात्र हित में फिलहाल 15 दिनों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को राज्य सरकार ने बढ़ा दिया है। शिक्षा विभाग के द्वारा पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को 31 अक्टूबर 2021 तक बढ़ाया जाएगा।

मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये इस तरह करे आवेदन इसके लिए सबसे पहले आपको पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के एप्लिकेशन प्ले सटोर से डाउनलोड करना होगा । फिर आप अपने कोटि का चयन कर के लॉगिन कर ले जिसके बाद व्यक्तिगत और शैक्छणिक विवरण भरे फिर आप अपना फोटो आदि को उपलोड करे और आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर ले।