बेगूसराय के इस सैनिक ने दूसरी बार गिनीज बुक में बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड इंग्लैंड के इस शख्स को छोड़ा पीछे

0
344

बिहार का लाल इन दिनों अपने अनोखे रिकॉर्ड के कारण पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि अमेरिका के फेमस गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड मैं भी इसने अपना नाम दर्ज कराया है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के बेगूसराय जिले के एक सैनिक ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाकर बिहार के साथ-साथ पूरे भारत का नाम दुनिया में रोशन किया है।

बेगूसराय के सैनिक शंभू कुमार ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड इस मामले में शंभू से पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के पैराशूट रेजीमेंट में कार्यरत हवलदार के नाम था जिन्हें शंभू कुमार ने अब पीछे छोड़ दिया है। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने या टेस्ट गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम के सामने दिया है। टीम के सामने लगातार उन्होंने ब्रास बैंड बजा कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बता दे के बिहार के बेगूसराय जिले के बछवाड़ा गांव के भारतीय सेना में हवलदार शंभू कुमार ने एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया हैं। उन्होंने लगातार 1मिनट 23.4 सेकेंड तक ब्रास बैंड बजाकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड् रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा दिया है।

बता दें कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के सामने उन्होंने 17 सितंबर को यह टेस्ट दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी शंभू को बधाई दी।इसके पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड पैराशूट रेजीमेंट के हवलदार द्वारा वर्ष 2006 में बनाया गया था। इसके पहले भी दिसंबर 2020 में शंभू कुमार ने लगातार 70 सेकंड तक शंख बजाकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराया है। उनके इस दुसरे रिकॉर्ड के बाद पुरे बिहार में उनकी चर्चा हो रही हैं।