बिहार को बड़ा सौगात, उत्तर बिहार का पहला शानदार सिंथेटिक ट्रैक वाला स्टेडियम बनेगा पंडित नेहरू स्टेडियम जानिए !

0
1611

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पंडित नेहरू स्टेडियम का जीर्णोद्धार किया जाना है। इसके लिए सारी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि सोमवार को इस जीर्णोद्धार के लिए भूमि पूजन किया जाना है जिसके बाद स्टेडियम को हाईटेक बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार इस परियोजना की लागत लगभग 19 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

पटना के बाद स्टेडियम में बनेगा उत्तर बिहार का पहला सिंथेटिक टैंक आपको बता दें कि पंडित नेहरू स्टेडियम में जीर्णोद्धार के बाद कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी जिनमें सिंथेटिक ट्रैक आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा। बताया जा रहा है कि यहां पटना के बाद उत्तर बिहार का पहला सिंथेटिक ट्रैक होगा।nइसके साथ-साथ सुविधाओं की बात करें तो पंडित नेहरू स्टेडियम के पश्चिमी छोर पर एक शेडनुमा गैलरी का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ-साथ स्टेडियम के दक्षिणी छोर पर पवेलियन और स्विमिंग पूल बनाए जाएंगे।

 

इसके साथ साथ मैदान के बाहर चार फ्लड लाइट लगेगी। इसके साथ ही मेन गेट पर गार्ड रूम, स्टेडियम के बाहर पार्क, कबड्डी कोर्ट और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मे एक वालीबॉल और बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही स्टेडियम में आठ लेन सिंथेटिक ट्रैक, हैमर, शाटपुट और डिस्कस थ्रो पीठ के साथ एक एरिना का भी निर्माण किया जाएगा।