बिहार का दूसरा शानदार रोपवे बनकर तैयार, जानिए लोगों के लिए कब से होगा शुरू

0
4639
काल्पनिक तवीर

बिहार के सैलानियों को जल्दी बिहार सरकारी बड़ी सौगात देने जा रही है। बता दें कि बिहार का दूसरा रोपवे बनकर तैयार हो चुका है और जल्दी से बिहार के लोगों के लिए इसे  शुरू कर दिया जाएगा। पर्यटन विभाग ने इसको लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं और इसी महीने के अंत में यह आम लोगों के लिए शुरू हो जाएगा। बता दे कि यह राजगीर के बाद बिहार का दूसरा रोपवे होगा जो देश-विदेश के सैलानियों को अपनी और आकर्षित करेगा।

21 सितंबर को सीएम नीतीश कुमार करेंगे उद्घाटन बता दें कि बिहार का दूसरा रोपवे बिहार के बांका जिले के बौंसी के मंदार में बनकर तैयार हुआ है। बताया जा रहा है कि यह रोपवे 21 सितंबर से आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 21 सितंबर को इसका उद्घाटन करेंगे। इस संबंध में पर्यटन विभाग की ओर से 8 सितंबर को इस रोपवे का जायजा लिया गया था। बताया जा रहा है कि या रोपवे 13 सितंबर से ही लोगों के लिए शुरू होने वाला था लेकिन कुछ कारणों के चलते 21 सितंबर को यह शुरू होगा।

Demo Pic

जानकारी के अनुसार कोलकाता के मूर्तिकार द्वारा बौंसी के मंदार में के मंदिर में अष्ट कमल लक्ष्मी नारायण की मूर्ति की भी पेंटिंग की जा रही है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार रोपवे के उद्घाटन के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके लिए मंदार गेस्ट हाउस के समीप एक सेफ हाउस भी बनाया जायेगा। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए बांका में पुख्ता सुरक्षा की भी व्यवस्था की जा रही है।