बिहार में अगले महीने से बढ़ेगा बसों का किराया, जानिए कितना होगी किराए में वृद्धि

0
2086

देश में बढ़ती मंगाई के बीच बिहार के लोगों की जेब पर एक और बड़ा झटका लगने वाला है। जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग में अपने सरकारी प्राइवेट बसों के किराए के लिए नई दर की अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके बाद बताया जा रहा है कि अगले महीने से बसों के किराए में वृद्धि कर दी जाएगी। जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय परिवहन निगम की अनुमति के बाद बढ़े हुए किराए की दरों पर मोहर लग जाएगी और बसों का किराया बढ़ जाएगा।

 

जानिए कितना बढ़ जाएगा बसों का किराया मिली जानकारी के अनुसार बिहार सरकार ने लंबी दूरी के साथ-साथ परिवहन निगम शहरों में चलने वाली छोटी बच्चों के लिए भी किराया बढ़ाने जा रही है। कहा जा रहा है कि नए किराए के बाद बिहार के लोगों की जेब पर कम-से-कम 15 से 20 रुपये का अधिक बोझ बढ़ जाएगा। बात करे नई दरों की तो यह किराया डीलक्स, एसी, वल्वो व नगर बस सेवा की बसों के लिए भी लागू होगा जिनमें बस सेवा के लिए 1.5 रुपया प्रति किमी, डीलक्स बस सेवा के लिए 1.70 रुपये प्रति किमी, डीलक्स एसी बस के लिए दो रुपये प्रति किमी और वाल्वो और मर्सिडीज बसों के लिए 2.50 रुपये प्रति किमी की दर से नया किराया बढ़ाया जा रहा है।

इसके साथ साथ नगर की सिटी बस सेवा के लिए पहले चार किमी के लिए 1.60 रुपये प्रति किमी और इसके बाद प्रत्येक दो किमी पर 1.50 रुपये की दर से किराया बढ़ाया जाएगा। इसके साथ साथ विभाग ने नए बढ़े हुए किराए के संबंध में बस मालिक और आम लोगों से संशोधित किराये के संबंध में दावा-आपत्ति मांगी हैं।