सुपर 30 में एडमिशन के लिए इस महीने होगी प्रवेश परीक्षा जानिए

0
299

बिहार के बहुचर्चित गणितज्ञ आनंद कुमार एक बार फिर से अपने सुपर 30 को शुरू करने जा रहे हैं। बता दें कि सुपर 30 कोचिंग कार्यक्रम के संस्थापक आनंद कुमार भारत में गरीब बच्चों में प्रतिभा खोजने के लिए जल्दी अपनी कोचिंग के प्रवेश परीक्षा को शुरू करने वाले हैं जिसके माध्यम से गरीब तबके से आने वाले मेधावी छात्रों को आनंद कुमार के मार्गदर्शन में शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। बता दें कि आनंद कुमार सुपर 30 नामक एक कोचिंग संस्थान चलाते हैं जिनके माध्यम से वह इंजीनियरिंग और चिकित्सा के क्षेत्र में जाने वाले गरीब छात्रों का मार्गदर्शन करते हैं।

जानिए कब से शुरू होगी सुपर 30 के एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा बता दें कि पिछले 2 सालों से आनंद कुमार ने किसी कारणवश सुपर 30 संस्थान को बंद रखा है लेकिन उन्होंने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि भारत में प्रतिभा खोजने के उद्देश्य से साल 2022 के मार्च में सुपर 30 के नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाएगी हलाकि अब तक इसकी तारीख का एलान नहीं किया गया है।

बता दें कि सोमवार को आनंद कुमार को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी योगदान के लिए उत्तर प्रदेश में स्वामी ब्रह्मानंद पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया है। इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के छात्रों को तराशने के लिए वह एक बार फिर से सुपर 30 कार्यक्रम को शुरू करने जा रहे हैं।