पटना से मुजफ्फरपुर के बिच बनेगा शानदार ग्रीन फिल्ड रोड इन इलाको को मिलेगा सबसे बड़ा फायदा 

0
4328
Demo Pic

बिहार को जल्दी ग्रीनफील्ड सड़क यानी पूरी तरह से नई सड़क की सौगात मिलने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार की राजधानी पटना से दो बड़े जिलों के लिए ग्रीनफील्ड सड़क बनाने का मामला अब साफ हो गया है। जिसके बाद बताया जा रहा है कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत जल्दी बिहार की राजधानी पटना से बिहार के 2 जिलों के लिए ग्रीन फील्ड सड़क परियोजना की शुरुआत होगी।

Demo Pic

पटना से मुजफ्फरपुर के बिच इन इलाको से गुजरेगी नया ग्रीन फिल्ड रोड मिली जानकारी के अनुसार भारत माला प्रयोजना के अंतर्गत राजधानी पटना से छपरा और मुजफ्फरपुर जिला में ग्रीन फील्ड सड़क जाएगी। बताया जा रहा है कि जल्द ही इन सड़कों के लिए एक बड़ी परियोजना की शुरुआत हो सकती है। जहां एक ओर पटना के कच्ची दरगाह से मुजफ्फरपुर के बिदुपुर छह लेन पुल से यह सड़क बनाये जाने की योजना बनाई जा रही हैं वही दुसरे प्रस्ताव दीघा-सोनपुर पुल के समानांतर बनने वाले पुल से मुजफ्फरपुर के लिए नए ग्रीन फील्ड सड़क के निर्माण की योजना है। बताया जा रहा की जल्द ही किसी एक विकल्प पर काम शुरू होने की संभावना हैं।

पटना और छपरा की सड़क के लिए भी बन रहा है दो विकल्प बता दे की पटना से छपरा के बीच बनने वाली ग्रीनफील्ड सड़क के लिए भी दो विकल्पों पर योजना बन रही हैं. जिसमे पहले विकल्प में शाहपुर से दिघवारा के बीच गंगा नदी पर फोर लेन ग्रीनफील्ड सड़क जबकि दुसरे विकल्प में पटना से छपरा के बीच ग्रीनफील्ड सड़क बनाने की योजना बनाई जा रही हैं।