बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर नामांकन की दूसरी मेरिट लिस्ट, एग्जाम फॉर्म भरने की डेट को भी बढाया जानिए 

0
313

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अर्थात बिहार बोर्ड ने इंटर में नामांकन हेतु छात्रों के लिए द्वितीय मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार छात्र OFFS प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस मेरिट लिस्ट को देख सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार मेरिट लिस्ट के आधार पर छात्र 11वीं में नामांकन ले सकते हैं आपको बता दू की जिन छात्रों का भी प्रथम मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आ पाया था उनके लिए द्वितीय मेरिट लिस्ट में नाम आने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि राज्य के विभिन्न इंटर कॉलेज और स्कूलों में 25 अगस्त से इंटर के नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

जानिए कैसे खोजें इंटर नामांकन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट बता दें कि इंटर नामांकन की दूसरी मेरिट लिस्ट के लिए सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in पर जाना होगा. इसके बाद मुख्य पेज के राईट साइडबार में आवश्यक जानकारी में ‘बिहार इंटरमीडिएट सेकेंड मेरिट’ खोजें का एक बार दिखाई देगा. जिसके बाद BSEB OFSS सेकेंड मेरिट लिस्ट” लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद आप संबधित डेटल को डालकर दूसरी मेरिट लिस्ट को देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड ने बढ़ाई इंटर परीक्षा की फॉर्म भरने की तिथि बता दें कि द्वितीय मेरिट लिस्ट जारी करने के साथ-साथ बिहार बोर्ड ने आगामी इंटरमीडिएट परीक्षा की परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को भी विस्थापित कर दिया है। बता दें कि अब छात्र 17 दिसंबर 2021 तक लेट फीस के साथ अपने परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन रुप से भर सकते हैं।

इसके साथ-साथ गणात के इंटर परीक्षा के पंजीयन फॉर्म में छात्र के नाम, जन्मतिथि फोटो और अन्य जानकारियां गलत हो गई है तो आप अपने स्कूल या कॉलेज से इसे से भी करवा सकते हैं। यह सभी जानकारी बिहार बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर की है।