बिहार को जल्द मिलेगा पहला 8 लेन सड़क की सौगात, पटना में हो चूका है 90 फ़ीसदी काम यह होगा रुट जानिए  

0
1649
Demo Pic

बिहार के लोगों को जल्द ही बिहार की पहली 8 वाली सड़क की बड़ी सौगात मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि इसके बाद बिहार के परिवहन की दशा बदल जाएगी। यह 8 लेन सड़क बिहार की राजधानी पटना में बन रही है। बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में बनने वाले इस 8 लेन सड़क का कार्य लगभग 90% पूरा कर लिया जा चुका है कुछ तकनीकी कारणों के कारण इसका निर्माण कार्य रुका हुआ था लेकिन जल्दी से भी पूरा कर लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले साल तक इस सड़क का उद्घाटन भी कर सकते हैं।

यह होगा रुट और इन इलाको को मिलेगी जाम से निजात जानकारी के अनुसार राजधानी पटना में बन रही 8 लेन सड़क पटना के सगुना मोड़ से दानापुर रेलवे स्टेशन तक ये सड़क बनायी जा रही है। इस रोड के निर्माण के बाद राजधानी के पश्चिमी हिस्से के विकास में काफी तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इसके निर्माण हो जाने के बाद पटना से बाहर पश्चिमी और दक्षिणी पटना का राजधानी से सीधा संपर्क हो जाएगा।

इसके निर्माण हो जाने के बाद पटना से बिहटा या आरा, सासाराम की ओर आने जाने वालों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिसके बाद पटना से बिहटा जाने आने वालों को काफी सहूलियत हो जाएगी। बताया जा रहा है कि इस 8 लेन सड़क के बन जाने के बाद पटना से बीटा की यात्रा मात्र 30 मिनट में पूरी की जा सकेगी। इसके साथ साथ दानापुर स्टेशन के पास से ही एलिवेटेड रोड की शुरुआत होगी जिसके बाद सगुना मोड़ से 8 लेन की ये सड़क लोगों को सीधे एलिवेटेड रोड तक पहुंचायेगी।