पटना में बनेगा शानदार बिहार का सबसे बड़ा मॉल, जानिए क्या होगा खास

0
7608
demo pic

बिहार की राजधानी पटना को जल्दी ही बिहार के सबसे बड़े मॉल की सौगात मिलने वाली है। बता दें कि जल्द ही पटना के लोग अब बिहार के सबसे बड़े और शानदार मॉल में शॉपिंग कर सकेंगे इसको लेकर करीब करीब पूरी तैयारी कर ली गई है और इसपर जल्द ही काम भी शुरू होने की उम्मीद है।

जानिए कब तक और कहा बनेगा मॉल  खबरों के अनुसार  पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के करीब पूर्व मध्य रेलवे के कॉलोनी और आवासीय परिसरों को तोड़कर राजधानी पटना जंक्शन के करीब एक शॉपिंग मॉल विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार यह शॉपिंग मॉल पटना जंक्शन के दक्षिणी हिस्से में स्थित होगा। बताया जा रहा है कि यह बिहार का सबसे बड़ा मॉल होगा। इसके संबंध में कहा जा रहा है कि पूर्व मध्य रेल व रेल भूमि विकास अथारिटी (आरएलडीए) के बीच समझौता हो गया है। निर्माण हेतु आरएलडीए टेंडर जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस मॉल के निर्माण कार्य को 3 सालों के अंदर पूरा किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जानकारी के अनुसार यहां 5514.23 वर्गमीटर में तीन व्यावसायिक सह आवासीय कांप्लेक्स बनाए जाएंगे।

Demo Pic

जानिए क्या-क्या होगा खास जानकारी के अनुसार पटना में बनने वाला यह शानदार मॉल की खासियत की तो पटना जंक्‍शन पर बनने वाले इस कांप्‍लेक्‍स में कुल चार शानदार चमचमाती  बहुमंजिला टावर होंगे जो पटना जंक्शन की सां बढ़ाएगी  जानकारी के अनुसार पहले टावर में अंडर ग्राउंड और ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसके साथ साथ पांचवें माले तक शापिंग कांप्लेक्स बनाया जाएगा। छठे, सातवें व आठवें माले पर मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ फूड कोर्ट बनाया जाएगा मॉल के ऊपर के तीन माले पर बेहद शानदार ऑफिस कंपलेक्स बनाए जाएंगे जहां शहरों की बड़ी-बड़ी कंपनियों के ऑफिस स्थापित होंगे। इसके साथ-साथ इस मल्टी कंपलेक्स बिल्डिंग के 1 से लेकर 5 माले पर शॉपिंग मॉल बनाया जाएगा बताया जा रहा है कि रेलवे कॉलोनी को तोड़कर बनाए गए इस मल्टीकंपलेक्स बिल्डिंग में रेलवे कर्मचारियों को फ्लैट आवंटित किए जाएंगे। जिसके तहत पहले से लेकर 11 वें माले तक कर्मचारियों के लिए फ्लैट का निर्माण किया जाएगा।