दसवीं पास युवाओं के लिए इस विभाग में नौकरी करने का आया सुनहरा अवसर, 90 हजार तक होगी सैलरी, जाने ऑनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया

0
497

ऑयल इंडिया लिमिटेड में 535 पदों पर इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस संबंध में ऑयल इंडिया लिमिटेड नोटिफिकेशन रिलीज कर जानकारी दी है।ऑयल इंडिया लिमिटेड के इन पदों के लिए ग्रेड 3 के तहत वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर इच्छुक उम्मीदवार ऑल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 24 अगस्त 2021 से हो चुकी है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2021 तक है। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

जाने कितना देना होगा आवेदन शुल्क अपने नोटिफिकेशन में इस संबंध में जानकारी देते हुए ऑयल इंडिया लिमिटेड में बताया है कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी अभ्यर्थियों को ₹200 ऑनलाइन आवेदन शुल्क देना होगा। वही इसके साथ साथ इन पदों पर आवेदन के लिए SC/ST/EWS/PWD/Ex-S वर्ग के अभ्यर्थियों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इन पदों के लिए निकाली गई है वैकेंसी बता दें कि ऑयल इंडिया लिमिटेड में अपनी नोटिफिकेशन में वैकेंसी यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि आवेदन मांगे गए पदों के लिए इलेक्ट्रिशियन के 38 पद, फिटर के 144 पद, मैकेनिक मोटर वाहन के 42 पद मशीनिस्ट- 13 पद मैकेनिक डीजल- 97 पद इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक- 40 पद बॉयलर अटेंडेंट- 08 पद टर्नर- 04 पद ड्राफ्ट्समैन सिविल- 08 पद इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 81पद, 10+2 (भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित)- 44 पद, सर्वेयर- 05 पद, वेल्डर- 06 पद, आईटी और ईएसएम/ICTSM/IT- 05 पदों के लिए वैकेंसी यों को जारी किया गया है।

जानिए योग्यता और आयु सीमा बात करेंगे इन पदों के लिए आवेदन करने वाले की योग्यता की तो भर्ती की इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी हैं। इसके साथ साथ साथ ही संबंधित ग्रेड में ITI किया होना भी अनिवार्य होना चाहिए।

आयु सीमा की बात की जाए तो ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक होनी चाहिए। बताया जा रहा है कि इस वैकेंसी के तहत चयनित होने वाले लोगों की सैलरी 26,600 से लेकर 90000 प्रति महीने तक होगी।