पटना में 15 अगस्त के दिन निकलना है तो यह खबर जरूर पढ़े, 15 अगस्त के दिन यह रुट रहेगी बंद जानिए बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था  

0
696

बिहार की राजधानी पटना  में अगर आप भी स्वतंत्रता दिवस के दिन पटना में बहार निकाला चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए एक बड़ी खबर होने वाली हैं. बता दे की बिहार परिवहन विभाग ने 15 अगस्त के दिन के लिए नए रोड के रूट का आदेश जारी किया हैं. मिली जानकारी के अनुसार, स्वतंत्र दिवस के अवसर पर पटना पुलिस ने राजधानी पटना के ट्रैफिक व्यवस्था के रूट में कुछ बदलाव किया है।

जानकारी के अनुसार, पटना जिला प्रशासन ने आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कई प्रमुख सड़कों पर यातायात के मार्ग में परिवर्तन किया हैं आपको बता दू की आगामी 15 अगस्त को सीएम नीतीश कुमार राजधानी के गाँधी मैदान में सुबह सुबह 9 बजे झंडोत्तोलन करेंगे. जिसके लिए पटना के ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया हैं।

 

यह रुट रहेगा बंद बताया जा रहा हैं की झंडोत्तोलन के कार्यक्रम के 2 घंटे पहले ही से यह झंडोत्तोलन के कार्यक्रम खत्म होने तक यह आदेश लागू रहेगा. जानकारी के अनुसार, फ्रेजर रोड के पश्चिमी लेन डाकबंगला चौराहे से गांधी मैदान चिल्ड्रन पार्क तक के ट्रैफिक को बंद रहेगा. यह मार्ग राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के साथ साथ अन्य बड़े लोगो के लिए आरक्षित रहेगी. इसके साथ साथ ही न्यू डाक बंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी।

पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहा से पूरब भट्टाचार्य चौक होते हुए पीरमुहानी और नाला रोड की तरफ गाड़ियों के जाने पर रोक नहीं होगी. अगर कोई गाड़ी एग्जीबिशन रोड आती है. तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से वापस भट्टाचार्य मोड की तरफ से ही भेज दिया जाएगा. इसके साथ साथ देश रत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा होते हुए कारगिल चौक तक गाड़ियों की पार्किंग नहीं की जा सकेगी. बता दे की ऐसा ना करने पर उनकी गाडी थानों में जब्त कर दी जाएगी.

जानिए किन-किन रोड के लिए बदलेगा ट्रैफिक का रूट चिरैयाटांड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर या नीचे से गोरिया टोली की ओर नहीं जाएगा इसके साथ साथ मीठापुर आरओबी गोलंबर से बुद्धमार्ग की ओर में नहीं जाएगा इसके साथ साथ आर ब्लॉक गोलंबर से आयकर गोलंबर की ओर नहीं जाएगा और बेली रोड पर डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक नहीं जाएगा इसके साथ साथ ही पुलिस लाइन तिराहा से पूरब की ओर गांधी मैदान की ओर या वहां से दक्षिण की ओर बुद्धमार्ग के लिए नहीं जाएगा. इसके साथ साथ इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए चलने वाली बसें गांधी चौराहा, मछुआ टोली, दरियापुर तिराहा से नाला रोड, पीरमुहानी, सीडीए गोलंबर, गोरियाटोली होते पटना जंक्शन तक जाएंगी और इसी रूट से वापस होंगी।

इसके साथ साथ ही पटना सिटी की ओर से आने वाले व्यावसायिक वाहन मुसल्लहपुर हाट होते खजांची रोड के दक्षिण तक आएंगे और वापसी में खजांची रोड के उत्तर से अशोक राजपथ पर आकर गायघाट की ओर जाएंगे.