बिहार के इस जिला में बनाया जाएगा बिहार का प्रथम शानदार बैडमिंटन इनडोर हॉल, जानिए किन किन सुविधाओं से होगा लैस

0
511

बिहार के खेल प्रेमियों के लिए बहुत बड़ी खबर होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार आने वाले समय में भागलपुर में एक बड़ा बैडमिंटन इनडोर हॉल बनाए जाने की योजना है। बता दें कि बिहार सरकार द्वारा भागलपुर के जयप्रकाश उद्यान परिसर में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए रज्य का पहला बैडमिंटन इंडोर हाल बनाया जाएगा।

स्मार्ट सिटी योजना के तहद किया जायेगा निर्माण  बता दें कि इस इनडोर हॉल बनने के बाद यहां पर राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी जो कि भागलपुर के लिए एक बड़ी उपलब्धि होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत इंडोर हॉल को बनाने में करीब दो करोड़ रुपये खर्च जाएगा।

जानिए किन किन सुविधाओं से यह इनडोर स्टेडियम होगा लैस बताया जा रहा है कि इस परियोजना के निर्माण हो जाने के बाद यहां जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन मैचों का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार किसी भी राष्ट्रीय मैच का आयोजन करने के लिए बैडमिंटन हॉल में कम से कम 7 कोर्ट का होना आवश्यक होता है जो कि इस परियोजना के निर्माण हो जाने के बाद पूर्ण हो जाएगा इसके साथ ही इस हॉल में एक बड़ी गैलरी का निर्माण किया जाएगा जिसमें कि 700 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। अन्य सुविधाओं की बात करें तो यहां स्वच्छ पेयजल से लेकर उचित शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। पाल भवन को हाईटेक बनाया जाएगा इसके साथ में लाइटिंग की भी उचित व्यवस्था की जाएगी।

बिहार का पहला होगा बड़ा इनडोर बैडमिंटन हॉल जानकारी के अनुसार बिहार बैडमिंटन संघ के इवेंट सचिव सत्यजीत सहाय ने इस सम्बन्ध मे जानकारी देते हुए बताया कि भागलपुर मे बनने वाला पहला बड़ा हॉल होगा। उन्होंने बताया कि भागलपुर सहित पूरे राज्य मे खिलाडिय़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद इस हॉल के बन जाने के बाद से अब यहां राष्ट्रीय स्तर के इवेंट का भी आयोजन किया जाएगा