1.24 करोड़ रुपए की लगत से पटना के बाईपास इसलको का होगा कायाकलप, इन इलाको को मिलेगा लाभ

0
654

राजधानी पटना में बाईपास इलाके में रह रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. बता दें कि अब बरसात के मौसम में बाईपास के लोगों को जलजमाव की समस्या से मुक्ति मिलने की संभावना है इन मोहल्ले में बड़े स्तर पर सड़के और नाले बनाए जाएंगे. नगर निवास विभाग द्वारा इस कार्य को पूरा करने के लिए लगभग 1.24 करोड़ रुपये को मंजूरी दी गई है।

इन इलाको को मिलेगा बड़ा लाभ मिली जानकारी के अनुसार यहां लगभग 2 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जाना है. इसके साथ-साथ सड़कों के किनारे बड़े स्तर पर नाली भी बनाए जाएंगे जो कि बरसात के मौसम में लोगों को जलजमाव की समस्या से राहत देने का काम करेंगे. बता दे कि यह परियोजना पटना सेंट्रल स्कूल न्यू जगनपुरा से होते हुए जगनपुरा प्राथमिक विद्यालय तक जायेगी इसके आलावा बता दें कि इस परियोजना से न्यू जगनपुरा, जगनपुरा गांव, शाहपुर, फ्रेंड कॉलोनी आदि मुहल्लों को काफी सुविधा होगी. इस परियोजना में सांसद रामकृपाल यादव जी का अहम योगदान है और उनके प्रयासों से यह परियोजना संभव हो पाया है. जानकारी के अनुसार उन्होंने लोकसभा में शून्य काल के दौरान इन इलाकों में लगने वाले जाम की समस्या को उठाया था और यहां फ्लाइओवर बनाने की मांग की थी. जिसके बाद यह परियोजना पूर्ण हो पाई है।

जानकारी के अनुसार इस साल के अक्टूबर मे इन योजनाओ पर काम भी शुरू हो जाने की संभावना है. इसके साथ ही मंत्रालय की तरफ से पटना एम्स से लेकर पटना रिंग रोड तक पटना मुख्य नहर के तटबंध पर 100 करोड़ से दो लेन सह पेव्ड शोल्डर सड़क की निर्माण के लिए भी मंजूरी दे दी गई है.यह एनएच-139/98 के समानांतर होगा. बताया जा रहा है कि इस सड़क का निर्माण होने से नौबतपुर बाजार से पटना एम्स की ओर आनेवाले को एक नया वैकल्पिक मार्ग मिल जाएगा और इसके बाद यहां जाम की समस्या नहीं होगी।