दरभंगा के बाद बिहार के इस ज़िलों से बहुत जल्द सुरु हो सकता है उड़ान सेवा बन सकता है शानदार एयरपोर्ट

0
605
काल्पनिक तस्वीर

बिहार की औद्योगिक राजधानी कहीं जाने वाली से बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि आने वाले समय में बिहार के एक और जिला को हवाई सेवा बहाल हो सकती है जानकारी के अनुसार बुधवार को बिहार विधानसभा से लेकर देश की संसद लोकसभा तक इस एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन करने की मांग जोरों से उठाई गई। जिसके बाद इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही है कि जल्दी ही बिहार के इस  एयरपोर्ट को भी भारत सरकार के द्वारा मंजूरी दे दी जाएगी।

दरभंगा के बाद इस जिला से जल्द सुरु होगी उड़ान कवायद तेज़ बता दें कि राज्यसभा सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में बेगूसराय एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन का मुद्दा उठाया है इसका मतलब साफ़ है की आने वाले समय में बेगूसराय से भी विमान सेवा सुरु हो सकती है  उन्होंने कहा कि बरौनी जो बिहार का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र है उसके निकट बेगूसराय से भी हवाई जहाज का परिचालन होना चाहिए। मनोज झा ने आगे कहा कि औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण बेगूसराय से लोग रोज हवाई सफर करते हैं और बेगूसराय से ही हवाई जहाज का परिचालन ना होने के कारणों से उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ता है अगर बेगूसराय एयरपोर्ट से विमान परिचालन की मंजूरी मिल जाती है तो इस बड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार मनोज झा की इस सवाल का जवाब देते हुए सांसद राकेश सिन्हा ने बताया कि हमारे पास यह प्रस्ताव पहले से मौजूद है और राज्य सरकार के द्वारा इस पर काम भी किया जा रहा है। इसके साथ ही आने वाले चरणों में बेगूसराय से भी हवाई जहाज के परिचालन करने की केंद्र सरकार की योजना है जिसे जल्दी काम में लाया जाएगा। इस खबर के बाद इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही है कि आने वाले सालों में बेगूसराय से भी हवाई जहाज की उड़ानें शुरू हो जाएंगी जो कि बेगूसराय के लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है।

मिली जानकारी के अनुसार इसके पूर्व भी कई मंत्रियों और नेताओं के द्वारा केंद्र सरकार के सामने भागलपुर एयरपोर्ट को शुरू करने की मांग उठाई जा चुकी है। इसके पूर्व सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस मामले से अवगत कराया था। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी समय-समय पर बेगूसराय एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने का मुद्दा उठाते रहे हैं इन बातों से साफ स्पष्ट होता है कि आने वाले कुछ समय के अंदर बेगूसराय एयरपोर्ट से भी विमानों का परिचालन किया जाएगा जिसके बाद बेगूसराय के औद्योगिक विकास में सफलता का एक और नया आयाम जुड़ कर तैयार होगा।