राजधानी पटना में लगेंगी तीन बड़ी इंडस्ट्रीज, जानिए कहां कहां लगने जा रहे हैं क्लस्टर किन इलाको को मिलेगा लाभ

0
2532
काल्पनिक तस्वीर

बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि राजधानी पटना को आने वाले समय में तीन बड़ी इंडस्ट्रीज की सौगात मिलने वाली है बिहार के जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पटना में मुख्यमंत्री सूक्ष्म एवं लघु उद्योग क्लस्टर योजना के तहत तीन क्लस्टर का चयन किया गया है जानकारी के अनुसार यह तीनों कलस्टर 30 करोड़ की लागत राशि के होंगे बताया जा रहा है कि इसके तहद  तीनों कलस्टर का  निर्माण होगा राज्य के करीब 1 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

काल्पनिक तस्वीर

पटना के इन इलाको को मिलेगा लाभ बता दे कि पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हिंदी भवन में आयोजित बैठक के दौरान 30 करोड़ की राशि से बनने वाले तीनों कलस्टर के डीपीआर की स्वीकृति दी गयी है. जानकारी के अनुसार तीनों कलस्टर में विश्वस्तरीय मशीन उच्च कोटि की गुणवत्ता वाली कच्चा माल और काम करने वाले कुशल श्रमिकों को कुशल प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. इसके साथ ही डीएम चंद्रशेखर ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी के लोगों को उत्पाद के संबंध में जानकारी देने के लिए सामान्य सुविधा केंद्र की स्थापना की जाएगी आपको बता दू की  इसमें एलईडी बल्ब क्लस्टर पटना सिटी, स्टील फर्नीचर क्लस्टर गुलजारबाग,लेदर इंडस्ट्रियल क्लस्टर फतुहा शामिल है।

लोगों की समस्या के निवारण का किया जाएगा हर संभव प्रयास इसके साथ ही अन्य मुद्दों पर डीएम चंद्रशेखर ने बताया कि प्रदेश कि प्रशासन लोगों की नल जल की शिकायत सुनने के लिए एक अलग टीम का निर्माण करेगी. साथ ही पंचायत के प्रतिनिधियों के माध्यम से भी लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा. पंचायत में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जानकारी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से आम लोगों को दी जाएगी जिसके माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में पता चल सके और ज्यादा से ज्यादा लोग इन योजनाओं का लाभ ले पाएंगे।