राजधानी पटना अब होगा और भी हाईटेक सड़कों पर दौड़ेगी 50 नई सीएनजी बसें, यह होगी रुट 

0
427

बिहार की राजधानी पटना के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. बता दें कि आने वाले समय में पटना और भी हाईटेक होने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार पटना में सीएनजी बसों की संख्या बढ़ाने वाली है जिसको लेकर यह जानकारी सामने आ रही है कि आगामी 24 जुलाई से पटना की सड़कों पर 50 नई सीएनजी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. बता दें कि यह बसें पिछले महीने ही पटना पहुंची हैं और बसों के परमिट संबंधित सारे कार्यों को भी पूरा कर लिया गया है ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इन बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किये जाने की संभावना है इसके साथ ही है बस 31 सीटर वाली बस है. बताया जा रहा है कि जल्द ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बसों को हरी झंडी दिखाकर इसका परिचालन शुरू कर सकते हैं. बात करें किराए की तो बताया जा रहा है कि इन बसों के आ जाने के बाद भी किराए में कोई वृद्धि नहीं की जाएगी।

जानिए कहाँ कहाँ दौड़ेगी यह बसे 

  • 111 गांधी मैदान-दानापुर स्टैंड 10
  • 111A गांधी मैदान-दानापुर स्टेशन 10
  • 888 गांधी मैदान-आइआइटी बिहटा 20
  • 555 गांधी मैदान-पटना साहिब स्टेशन 10

जानकारी के अनुसार इन सभी नए सीएनजी बसों के परिचालन की शुरुआत होने के बाद पटना की बेली रोड में चलने वाली सीएनजी बसों की संख्या 50 हो जाएगी. बता दें कि अभी वर्तमान में बेली रोड के रूट पर 10 सीएनजी बसों का परिचालन हो रहा है. इसके साथ ही पुरानी बसों में भी सीएनजी किट लगाकर उसे भी कन्वर्ट कर चलाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार यह 40 नयी सीएनजी बसें भी बेली रोड से चलेंगे. इसके साथ साथ दानापुर और आइआइटी बिहटा जाने वाली बसें को मिलाकर पूरे पटना में चलने वाली सीएनजी बसों की संख्या बढ़ कर 70 हो जायेगी. यह इस कारण की अभी किट लगा कर कन्वर्ट की गयी 20 बसें शहर में पहले से चल रही हैं. और 50 नयी बसों का परिचालन होने से सीएनजी बसों की संख्या 70 हो जाएगी।

इसके साथ साथ राजधानी पटना में जिस रूट पर पहले पुरानी बसों का परिचालन हो रहा है उसी रूट पर यह नहीं सीएनजी बसें भी दौड़ेंगे. ऐसे में यह माना जा रहा है कि इन सीएनजी बसों के आ जाने से पटना की सरकारी परिवहन व्यवस्था और भी फास्ट और हाईटेक हो जाएगी।