बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने फतुहा में बड़ी फैक्ट्री का किया उद्घाटन होगा बड़ा  लाभ 

0
736

बिहार अपने औद्योगिक विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है इसका प्रमाण फतवा इंडस्ट्रियल एरिया का टैंक एवं पाइप की फैक्ट्री बता रही है. जानकारी के अनुसार बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने फतुहा इंडस्ट्रियल एरिया के नवनिर्मित प्लास्टिक टैंक एवं पाइप की फैक्ट्री का उद्घाटन किया है बता दें कि इस अवसर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारिक किशोर प्रसाद भी उपस्थित रहे और शाहनवाज हुसैन और तार किशोर प्रसाद ने संयुक्त रूप से इस फैक्ट्री का उद्घाटन किया।

बिहार के औद्योगिक विकास की राह में हर रोज नए कदम बढ़ रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में उद्योग का अच्छा माहौल बना रहा है बताया जा रहा है कि इस नई और बड़ी मैनुफैक्चरिंग यूनिट के शुरू हो जाने से फतुहा इंडस्ट्रियल एरिया में M/s Sainath Polymers की नई मैनुफैक्चरिंग यूनिट में 1000 से ज्यादा को रोजगार मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के उद्घाटन के अवसर पर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि फतुहा में इस फैक्ट्री के खुलने से कई लोगों को रोजगार मिल सकेगा और लोगों बिहार से पलायन भी कम होगा. शाहनवाज हुसैन ने अपने अनोखे अंदाज में कहा कि कुछ लोग कहते थे कि बिहार में का बा…अब जरा देखिए कि बिहार में का का ना बा

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह शिलान्यास नहीं हो रहा है बल्कि उद्घाटन है 2025 तक नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में औद्योगिक क्रांति होगी इसके साथ ही शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कोरोना काल में इतना काम हो रहा है। बिहार के लोग यही रोजगार पैदा करेंगे और यहां जो सामान बनेगा वह पूरे देश में निर्यात होगा।

फतुहा में प्लास्टिक Fittings की बड़ी मैनुफैक्चरिंग युनिट के शुभारंभ के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए ये स्वर्णिम काल है . कारवां चल पड़ा है और ये काफी दूर तलक जाएगा. जानकारी के अनुसार इस फैक्ट्री के निर्माण हो जाने के बाद बिहार में यह भी संभावना जताई जा रही है कि आसपास के राज्यों से भी कई बड़ी फैक्ट्रियां बिहार में स्थापित होगी और बिहार की औद्योगिक दशा में कुछ सुधार आने की संभावना आएगी।