अपने डेब्यू मैच पर बिहार के ईशान किशन ने दिखाया जलवा, जन्मदिन पर पटना में जश्न का माहौल

0
352

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में इंडिया की बी टीम कहीं जाने वाली शिखर धवन की टोली ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है. जहां एक तरफ टीम इंडिया की इस जीत के चर्चे हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बिहार की एक क्रिकेटर इशान किशन ने अपने डेब्यू मैच पर शानदार पारी खेलकर एक अनोखा रिकॉर्ड कायम किया है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय मैच में भारत की ओर से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने का अवसर दिया गया था.

जन्मदिन ईशान किशन बनाया यह रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने जानकारी के अनुसार श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मैच में जहां टीम इंडिया ने एक आसान सी जीत दर्ज की वही ईशान किशन की चर्चा भी खूब रही. बता दें कि ईशान किशन अपने जन्मदिन के अवसर पर भारत के लिए क्रिकेट में पदार्पण करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने. इनसे पहले भारत के लिए अपने जन्मदिन पर गुरु शरण सिंह ने 1990 में डेब्यू किया था वह गुरु शरण सिंह के 27 वें जन्मदिन का अवसर था।

पटना में मना जश्न जिस तरह के ईशान किशन ने अपने जन्मदिन पर भारत के लिए वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर शानदार 59 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई, उसके बाद पटना में भी जश्न मनाया गया। पटना के इशान किशन के पिता प्रणव पांडेय और उनका परिवार बेहद खुश है।बेटे को क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रणव ने बताया कि जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में इशान ने शानदार आगाज किया था, उसी तरह वह श्रीलंका में जरूर सफल होगा। इस बार उसे विकेटकीपिंग का भी मौका मिला, जो उसके करियर को विस्तार देने के लिए बेहद जरूरी है।

T20 और वनडे दोनों के डिव्यू पर इशान किशन ने बनाया अर्धशतक बता दें कि इसके पहले  ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी T20 करियर की शुरुआत की थी. टी20 के डेब्यू मैच में भी ईशान किशन में शानदार अर्धशतक बनाया था. उन्होंने इस मैच में 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली थी. जिसके बाद वो टी20 डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने थे. उनसे पहले ये कारनामा अजिंक्य रहाणे ने किया था और अब इशान किशन ने अपने वनडे डेब्यू में भी शानदार अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया की जीत में अपना अहम योगदान दिया हैं.