बिहार में मौसम विभाग का इन जिलों के लिए एलो अलर्ट जारी बारिश आंधी और बिजली गिरने की संभावना

0
575

जहाँ बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही थी और तापमान 40 के करीब पहुंच चुका था और लोग गर्मी से त्रस्त थे और लगातार लोग मानसून का इंतजार कर रहे थे इसी बीच अब बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है और बारिश प्रारंभ हो चुका है इसी बीच अब मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया गया है मौसम विभाग की तरफ से बिहार के करीब एक दर्जन से ऊपर जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है जिसमें यह साफ तौर पर कहा गया है कि इन जिलों में बारिश आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

बिहार के इन जिलों में होगी आंधी बारिश मौसम विभाग की तरफ से अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए प्रेस विज्ञप्ति जारी करके जो अलर्ट जारी किया गया है उसमें साफ तौर पर यह कहा गया है कि गया, जहानाबाद, सारण, सिवान, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण इसके अलावा मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, भोजपुर, पटना, अरवल, रोहतास और वैशाली में आंधी बारिश और बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग की तरफ से जताई गई है इसके साथ-साथ इन सभी जिलों में आंधी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की उम्मीद भी है।

इन जिलों में 3 से 12 एमएम तक बारिश होने की संभावना है। ये स्थिति 11 जून तक रहेगी। हालांकि, उससे पहले 8 जून तक बिहार के पूर्वी हिस्सों को छोड़ कर सभी जगहों पर मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान इन सभी जिलों में तेज धूप के साथ उमसभरी गर्मी का एहसास होगा। इसके साथ ही 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं चलेगी जिसका तीव्रता 17 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।