मौसम विभाग का अलर्ट बिहार के आधे जिलों में अगले 2 दिनों तक आंधी बारिश का अलर्ट जारी

0
371

पिछले दिनों मौसम विभाग की तरफ से बिहार में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था और बिहार के कई हिस्सों में आंधी और बारिश भी देखी गई वहीं अब फिर से एक बार मौसम विभाग की तरफ से अगले 2 दिनों के लिए बिहार के लगभग आधे जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया आपको बता दु की बिहार में मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर एवं पूर्वी भाग में 10 मई तक आंधी एवं बारिश होने के आसार हैं। आसमान में बादलों की आवाजाही और प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण औसत तापमान फिर भी अभी कम है।

बिहार के इन जिलों में आंधी बारिश के आसार मौसम विज्ञानियों का कहना है कि भागलपुर, कटिहार, बांका, मुंगेर, खगडिय़ा, जमुई, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया एवं पूर्णिया में अगले दो दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। दरभंगा और मधुबनी में बारिश के साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया है।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना सहित आसपास के इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा आपको बता दूं कि इन दिनों राजधानी पटना और उसके आसपास के इलाकों में थोड़ी बहुत बादल उमरी थी लेकिन मौसम थोड़ा सुहाना बना हुआ है वही दिन में थोड़ी बहुत लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना में अधिकतम तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक दर्ज की गई वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक दर्ज की गई है वही आज राजधानी पटना में थोड़ी बहुत बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश होने की कोई अनुमान नहीं है।