राजधानी पटना में जल्द शुरू होगा दो नए कोविड हॉस्पिटल ऑक्सीजन की झंझट होगी खत्म

0
246

राजधानी पटना में संक्रमण बिहार के अन्य जिलों में से सबसे ज्यादा तेज रफ्तार से बढ़ रहा है एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजधानी पटना में हर पांचवां शतक इस संक्रमण का शिकार होता हुआ दिख रहा है वही सरकार की तरफ से लोगों के लिए राहत भरी खबर है खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में अब जल्द ही दो नए कोविड हॉस्पिटल खोल दिया जाएगा बताया जा रहा है कि इन दोनों हॉस्पिटल का निर्माण तेजी से किया जा रहा है खबरों के अनुसार मंगलवार को इन हॉस्पिटल को खोला जा सकता है।

इसको लेकर आधिकारिक ट्वीट भी की है जिसमे कहा गया है और साफ हो गया है कि जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त, एसडीओ सदर द्वारा पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कंपलेक्स में निर्माणाधीन डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया गया। ऑक्सीजन युक्त 112 बेड वाले इस केंद्र की सारी तैयारी पूरी कर 3 मई के अपराह्न से कोरोना मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

खबरों की मानें तो सबसे पहला हॉस्पिटल बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स ने बनाया जा रहा है पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स को कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है खबर के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि इस का काम लगभग पूरा हो चुका है आपको बता दूं कि इस हॉस्पिटल में करीब 140 कोवेड बेड होंगे इसके साथ साथ पटना के नजदीक बिहटा स्थित ईएसआइसी अस्पताल में आर्मी द्वारा संचालित 50 बेड के कोविड अस्‍पताल के अतिरिक्त एक मई से राज्‍य सरकार की ओर से 100 बेड का एक और डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर शुरू कर दिया गया है। यहां ऑक्‍सीजन और तमाम बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध रहेंगी। जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने रविवार को इस सेंटर का जायजा लिया।