हो जाए तैयार अब दरभंगा एयरपोर्ट से रांची के बीच विमान भरेगी सीधी उड़ान, हवाई सेवा जल्द होगी बहाल

0
325

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल होने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है उसको देखते हुए विमान कंपनी स्पाइसजेट लगातार अलग-अलग शहरों के लिए विमान सेवा बाहर कर रही है  जहां पहले सिर्फ तीन शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध थी वहीं अब दरभंगा एयरपोर्ट से अनेक शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध कराई जा रही है अब इसी कड़ी में दरभंगा एयरपोर्ट से रांची के बीच विमान सेवा उपलब्ध कराने की कवायद शुरू हो चुकी है।

इसी कड़ी में दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के बाद अहमदाबाद, पुणे, हैदराबाद व कोलकाता को जोड़ा गया। अब रांची को जोड़ा जा रहा है। वैसे तो पूरे झारखंड लेकिन, रांची में मिथिलांचल के लोग काफी तादाद में रहते हैं। यदि हम पूरे उत्तर बिहार की बात कर लें ताे यह संख्या और बड़ी हो जाती है। इस स्थिति में रांची रूट पर यात्रियों की संख्या काफी अधिक होने की उम्मीद है आपको बता दूं कि रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पर अभी फिलहाल कुछ काम किए जा रहे हैं और इस काम को 27 अप्रैल तक पूरा कर लेने की योजना है।

इस काम को पूरा होते ही इस शहरों के लिए रांची हवाई अड्डा से विमान सेवा शुरू की जाएगी और इसमें दरभंगा के लिए भी विमान सेवा शुरू की जाएगी इस बाबत में हाल में उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India)के अधिकारियों से बात की थी। इसके बाद इस दिशा में सक्रियता बढ़ी है। आधिकारिक घोषणा होने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि इस रूट पर कौन सी कंपनी उड़ान आरंभ करने जा रही है। संभावना स्पाइसजेट के पक्ष में अधिक है।