बड़ी सौगात : मुजफ्फरपुर में खुलेगा 400 करोड़ का मेगा फूड पार्क फैक्ट्री लोगों को मिलेगा रोजगार

0
227

बिहार में लोगों को रोजगार की तलाश है और उसके लिए लोग लगातार बिहार में इंडस्ट्री लगाने को लेकर बिहार सरकार से मांग कर रहे हैं इसी बीच अब कृषि मंत्री ने बड़ा ऐलान किया है कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बिहार में 400 करोड़ की लागत से मेगा फूड पार्क बनाने को लेकर ऐलान कर दिया है आपको बता दें कि बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन लगातार बिहार में कृषि आधारित उद्योग लगाने को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से बातचीत कर रहे थे।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ऐलान करते हुए कहा कि यह मेगा फूड पार्क बिहार के मुजफ्फरपुर के मोतिहारी में लगाया जाएगा जिससे करीब 400 करोड़ की लागत से डिवेलप किया जाएगा जिसमें करीब 100 करोड़ की लागत से कॉमन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया जाएगा इसके अंदर करीब 30 उद्योग का स्थापना किया जाएगा आपको बता दूं कि इन उद्योग का स्थापना पर करीब 300 करोड रुपए की खर्च किए जाएंगे।

इसकी जानकारी देते हुए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस फ़ूड पार्क की स्थापना में 100 करोड़ में से करीब 50 करोड़ बिहार सरकार खर्च करेगी और इस उद्योग की स्थापना हो जाने के बाद करीब 5 हजार  लोगों को रोजगार भी मिल पाएगा और हजारों किसानों को इससे इसका बड़ा फायदा होगा आपको बता दूं कि इस फूड पार्क को करीब 78 एकड़ में मुजफ्फरपुर के बियाड़ा के जमीन पर बनाया जाएगा यह फूड पार्क बिहार के खगड़िया के बाद दूसरा फूड पार्क होगा जिसके बन जाने के बाद बिहार के किसानों को इसका सबसे बड़ा लाभ होगा।

वहीं मौके पर मौजूद बिहार सरकार के मंत्री शाहनवाज हुसैन ने नरेंद्र मोदी और कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि ये बिहार के लिए बड़ी उपलब्धि है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग धंधों को बढ़ावा देने और रोजगार को सृजित करने के लिए लगातार निवेशकों से संपर्क कर रहे हैं, जिससे बिहार देश के अन्य राज्यों के समान आगे की पंक्ति में खड़ा हो।