इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वन-डे टीम का ऐलान, सूर्यकुमार और शुभमन गिल को मिली जगह

0
418
pic by twtter BCCI

 इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे. इस टीम में सूर्यकुमार यादव को जगह दी गई है जिन्होनें गुरूवार को ही अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था और शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पहले ही मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ बन गए. इसके अलावा क्रुणाल पांड्या, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा पहली बार वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

तीन मैचों की यह सीरीज 23, 26 और 28 मार्च को पुणे में खेली जाएगी. टीम इंडिया में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नाम कुछ इस प्रकार हैं. विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

प्रसिद्ध कृष्णा की बात करें तो वह नए चेहरे हैं जिन्होनें विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैच में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे. वो इस सीजन में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही कर्नाटक इस सीजन में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी. हालांकि, सेमीफाइनल में उसे मुंबई ने 72 रन से हराया था. सेमीफाइनल मैच में भी प्रसिद्ध ने तीन विकेट झटके थे.

input news4nation