मुजफ्फरपुर सहित बिहार के इन शहरो में अब चलेगी शानदार इलेक्ट्रिक बसे

0
214

बिहार की राजधानी पटना में बिहार की पहली इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन सुरु हो चूका है इसके साथ साथ बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए और राजगीर के लिया भी पटना से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन सुरु किया गया है लेकिन अब जल्द ही बिहार के और भी शहरो में दस उड़स छोटी इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन सुरु होने वाला है इसको लेकर लगभग पूरी तैयारी हो चुकी है और जल्द ही इन बसों का परिचालन भी सुरु कर दिया जाएगा।

एलेट्रीक बसों की एक तस्वीर (PIc Traveller Arya)

अब इन शहरो में होगी इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन : सूत्रों के अनुसार बताय जा रहा है की बिहार के मुजफ्फरपुर के साथ साथ भागलपुर में भी पटना के बाद इन इलेक्ट्रिक बसों का परिचानल सुरु होगा इन शहरो में दस दस इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन सुरु किया जाएगा और यह सभी छोटी इलेक्टिक बसे होंगी जिसमे यात्रियों की बैठने की छमता पन्दरह से 20 होंगी वही खबरों के अनुसार इन बसों का परिचालन अगले तीन-चार महीने के भीतर बसों की डिलिवरी और शहर के भीतर नगर सेवा के अंतर्गत उसका परिचालन भी शुरू कर दिया जायेगा।

सीएनजी में बदली जायेगी 50 एसी डीजल बसें : बीएसआरटीसी अगले तीन-चार महीने में 50 नयी सीएनजी बसें खरीदेगा, जबकि 20 डीजल बसों के इंजन को सीएनजी किट में बदला जायेगा. मामले में वन और पर्यावरण विभाग, परिवहन विभाग और बीएसआरटीसी के बीच सहमति बन चुकी है और 16 मार्च को होने वाली बैठक में इस पर औपचारिक निर्णय ले लिया जायेगा।