अब बिहार के भागलपुर से भी गुजरेगा हमसफर ट्रेन, इन चार स्टेशनो पर होगा ठहराव

0
386

अब देश की प्रसिद्ध ट्रेन हमसफर ट्रेन बिहार से भी जल्द ही दौड़ती हुई दिखेगी अब बिहार के भागलपुर से हमसफ़र ट्रेनों का परिचालन सुरु होने वाली है जिसके बाद ट्रेन का परिचालन सुरु होने से बिहार के भागलपुर सहित उसके आस पास के ज़िलों जैसे बांका गोड्डा लखीसराय मुंगेर आदि एरिया को भी इससे सहूलियत इससे मिलने वाली है इधर, भागलपुर के रास्ते नयी दिल्ली-गोड्डा के बीच हमसफर एक्सप्रेस जल्द चलेगी. रेलवे मंत्रालय ने पूर्व में ही हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दे दी है. वहीं, अब पोड़ैयाहाट-गोड्डा के बीच सीआरएस जांच की रिपोर्ट भी आ गयी है।

pic by VS MONU vlogs

इन स्टेशन पर रुकेगी हमसफ़र ट्रेन देश को सबसे फेमस और बेहतर ट्रेन अब भागलपुर से दौड़ती हुई आपको दिखने वाली है आपको बता दू की यह ट्रेन बिहार के भागलपुर के आलावा इस हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का ठहराव भागलपुर-गोड्डा के बीच चार जगहों पर होगा इसका मतलब साफ़ है की यह ट्रेन गोड्डा से खुलने के बाद पोड़ैयाहाट रुकेगी. इसके बाद हंसडीहा, बाराहाट और मंदारहिल स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव होगा।

भागलपुर से गोड्डा के बीच भी दौड़ सकती है कई ट्रेने भागलपुर-गोड्डा के बीच सीधी रूट पर कई ट्रेनों का परिचालन मुमकिन हो सकता है. हालांकि, अभी भागलपुर से पोड़ैयाहाट वाया हंसडीहा पैसेंजर ट्रेन चल रही है. इस ट्रेन का विस्तार गोड्डा तक किया जा सकता है या फिर भागलपुर से नयी पैसेंजर ट्रेन मिल सकती है.

यह अब मालदा रेल डिवीजन पर निर्भर करेगा कि वह ट्रेन चलायेगा या नहीं. अगर ट्रेन चलती है, तो भागलपुर, बांका व गोड्डा के लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी. अभी सड़क मार्ग ही एक मात्र साधन है. अक्सर जाम लगने से परेशानी बनी रहती है।