बिहार के सभी जिलों में खोले जाएंगे ड्राइविंग स्कूल अगले 3 महीने तक मिलेगा 12000 लोगों को रोजगार

0
403

परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने आज समीक्षा बैठक की। मंगलवार को विश्वेशवरैया भवन, सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक की गई। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, सिमुलेटर स्कीम, बस स्टाॅप, आरसी/डीएल और रोड सेफ्टी से संबंधित विषयों पर बिंदुवार समीक्षा की गई। विभाग द्वारा पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विषयवार प्रस्तुति की गई। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 30 हजार 51 लोगों को रोजगार दिया गया है तथा अगले तीन माह में 12500 और लोगों को लाभ दिया जाएगा।

 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बिहार के  सभी जिलों में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर खुलेगा, जहां लोगों को गाड़ी चलाने का प्रशिक्षण दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत अब तक 30051 लोगों को रोजगार मिला है और अगले अगले तीन माह में 12500 और लोगों को रोजगार मिलेगा पदाधिकारी एवं कर्मियों की सुविधा के लिए कार्यालय के महत्वपूर्ण परिपत्रों/पत्रों/ निर्देशों नियमावली इत्यादि का विषयवार संकलन करते हुए परिपत्र संग्रह का प्रकाशन किया गया है। यह संकलन विभाग के साथ-साथ प्रमंडल/जिला/अनुमंडल स्तर पर कार्यरत सभी पदाधिकारियों/कर्मियों  के लिए काफी उपयोगी साबित होगा।

 

मंगलवार को परिवहन विभाग मंत्री शीला कुमारी की अध्यक्षता और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में हुई विभागीय समीक्षा बैठक में यह बड़ा निर्णय लिया गया है. इस दौरान कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले परिवहन विभाग के पदाधिकारी और कर्मी सम्मानित भी किये गए.