अनलॉक 3 की गाइडलाइन जारी, जिम सहित इन चीज़ो को खोलने की इजाजत

0
295

देश में अनलॉक अभी जारी है लेकिन अब अनलॉक 3 की भी गाइड लाइन जारी कर दी गई है और बहुत सारी चीज़ो को इस बार छूट दी गई है इस अनलॉक 3 के तहद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। इस अनलॉक की सबसे बड़ी बात यह होगी की इस नई गाइडलाइन में रात के दौरान लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया गया है। वही साथ ही इस अनलॉक 3 के तहद अब भी सभी तरह के एजुकेशन इन्स्चियूट अब भी बंद रहेगी वही मेट्री सिनेमा हॉल आदि बंद रहेगी।

 

 

वही इस अनलॉक के तहद इन चीज़ो को खोला जाएगा जो की इस प्रकार है पांच अगस्त से योग संस्थान, जिम खोलने की मंजूरी दी गई है। हालांकि इस दौरान सामाजिक दूरी समेत दूसरे एहतियात का पालन करना होगा। इसके साथ साथ पहले की तरह ही इस बार भी वंदे भारत मिशन के तहत इंटरनेशनल एयर ट्रैवल को मंजूरी दी गई है। यही नहीं सरकार की ओर से विशेष विमानों के आवागमन को मंजूरी होगी। वही स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों को सामाजिक दूरी एवं अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ इजाजत दी गई है। इस बारे में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा 21 जुलाई को जारी निर्देशों का पालन कराना होगा।

 

इसके आलावा यह भी सलाह दी गई है की 65 साल से ज्यादा के उम्र के लोग अपने घर पर ही रहे साथ साथ जो लोग गंभीर बीमारी से जूझ रहे है उन्हें भी घर में रहने की सलाह दी गई है साथ साथ गर्भवती महिलाओं और 10 साल के बच्चे को भी घर में रहने की सलाह दी गई है वही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है इसके साथ साथ शादी 50 लोगो से ज्याद लोगो को शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई है वही अंतिम संस्कार की बात करे तो इसमें सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकते है वही पब्लिक प्लेस पर पान तम्बाकू आदि और थूकना प्रतिवंधित है।