अच्छी और बड़ी खबर : बिहार में 250 करोड़ की निवेश करेगी यह दो बड़ी कंपनी

0
787

बिहार में रोजगार की मांग सदियों से चली आ रही है और इसको लेकर सरकार से बिहार की जनता मांग भी सदियों से उठाते चले आ रहे है आपको बता दू की हर साल लाखो की सख्या में बिहार से बहार मजदूर पलायन कर जाते है इसका सबसे बड़ा वजह माना जाता है बिहार में रोजगार की कमी होना और बिहार के कुछ इस तरह के ज़िले है जहा पर रोजगार के नाम पर कुछ भी नहीं है लेकिन अब बिहार सरकार दावा कर रही है की बिहार में जल्द ही बड़ा निवेश होने वाला है और जल्द ही बिहार में बड़ी कमपनी निवेश करेगी।

 

वही इसी क्रम में बिहार में निवेश करने के लिए कुछ कंपनी राजी भी हो गई है और इसको लेकर प्रक्रिया सुरु भी हो चुकी है दरसल मध्य प्रदेश की एक पाइप निर्माता कंपनी यहां 300 करोड़ से ज्यादा का निवेश करने को तैयार है। वहीं बिहार की ही एक बिस्कुट निर्माता कंपनी भी यहां एक बड़ा प्लांट लगाना चाहती है। इनके प्रस्ताव को बियाडा की जमीन आवंटन करने वाली समिति ने स्वीकृति दे दी है। अब मंजूरी के लिए इस राज्य सरकार के पास भेज दिया गया है और जल्द से जल्द इसकी मंजूरी मिल जाएगी।

 

आपको जानकारी के लिए बता दू की बिहार में इस कंपनी ने करीब 300 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश का प्रस्ताव भी दिया था इसके साथ साथ आपको यह भी बता दू की बिहार में यह कंपनी हर साल करबे 12 हजार तक प्लास्टिक पाइप बनाएगी वही इस प्रोजेक्ट के तहद करीब 150 लोगो को रोजगार मिलेगी वही दूसरी कंपनी की बात करे तो 15 हजार मीट्रिक टन बिस्कुट उत्पादन करेगी। इस प्रोजेक्ट में 364 लोगों को रोजगार देने की बात कही गई है। हलाकि इन दो कम्पनी के निवेश से बिहार की बेरोजगारी दूर नहीं हो सकती लेकिन यह शुरुआत जरूर एक आसा की किरण ले कर आई है।