इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह सीमित दायरे में होगा, जारी किया गया निर्देश 

0
937

जहाँ देश दुनिया में अभी हालात बहुत ही बुरा है और लेकिन इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह किस तरह मनाया जाएगा इसको लेकर सवाल अभी सबके मन में है तो अब इसको लेकर स बार स्वतंत्रता दिवस के समारोह सीमित दायरे में होंगे। कैबिनेट सचिवालय विभाग ने इसको लेकर सभी विभागों, प्रमंडलों और जिलों को दिशा-निर्देश जारी किया है। आपको बता दू की इसको लेकर विभाग ने सभी को कहा है की सोसल डिस्टेंसिंग का पालन स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी किया जाएगा इसको लेकर कुछ इस तरह के निर्देश जारी किये गए है।

 

 

 

आपको बता दू की स्वतंत्रता दिवस समारोह में बेहद काम लोगो को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी आपको साथ में यह भी बता दू की स्वतंत्रता दिवस समारोह में सिर्फ बहुत ही अति विशिष्ट अतिथियों और वरीय पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाए। वही इसके साथ साथ यह भी साफ़ साफ़ कहा गया है की राजकीय समारोह में और ज़िले में होने वाले कार्यक्रम में में आम लोगो को और आम जन्ता को भाग लेने की अनुमति नहीं होगी इसके साथ साथ ई कार्ड के जरिये सीमित लोगों को बुलाया जाएगा।

 

इसके साथ अगर झांकी की बात की जाए तो इस बार झाकियों पर पूरी तरह से रूक रहेगी और इसके साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की बात करे तो सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी रोक रहेगी जवानों और एनसीसी कैडेटों की परेड भी काफी सीमित होगी। जवानों के बीच भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा। इसके आलावा सिर्फ स्वतंत्रा सेनानियों और वरिष्ठ नागरिको को समारोह में नहीं बुलाया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले वाहन आदि को पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा और साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी।