विधानमंडल का मानसून सत्र अब चलेगा ज्ञान भवन में

0
252

देश और दुनिया में जो हालात बन चुके है उसको देखने हुए बहुत सरे नियम को पहली बार बदला गया है इसी कड़ी में बिहार की मानसून सत्र का भी स्थान अब बदला जा रहा है दरअसल इस हालात को देखने हुए बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों की बैठक इसके परिसर से बाहर हो सकती है। इसका सबसे बड़ा कारण बतया जा रहा है सोसल डिसान्सिंग दौरान बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद के हाउस (हॉल) में सामाजिक दूरी के प्रावधानों का पालन करना मुश्किल है।

 

 

वही इसे देखते हुए इस मानसून सत्र को कही और कराने विचार किया जा रहा है वही बताया जा रहा है की इस मानसून सत्र को राजधानी पटना के मानसून सत्र को ज्ञान भवन में करने की योजना बनाई जा रही है हलाकि की आपको बता दू की इसको लेकर अभी तक कोई भी निर्णय नहीं आया है भारतीय संविधान के अनुच्छेद 174 (1) के तहत इसमें कोई परिवर्तन या नया स्थान भी उनकी मंजूरी से ही तय होगा। वही दूसरी तरफ आपको बता दू की अब मानसून सत्र बहुत नजदीक आ चूका है और इसको लेकर तैयारियां तेज़ हो चुकी है।

 

वही दूसरी तरफ हालात को देखते हुए मानसून सत्र को छोटा किया जा रहा है मिली खबर की माने तो यह मानसून सत्र सिर्फ चार दिनों का ही होगा हलाकि इसको लेकर अभी निर्णय नहीं लिया गया है जब सत्र सुरु होगा तब इसपर निर्णय लिया जाएगा अब देखना हो गए की इस हालात में कब और कहा पर इस मानसून सत्र की चलाया जाता है क्यों की सोशलडिस्टेंसिंग को बनाए रखना बहुत ही जरूरी है नहीं तो जिस तरह से हालात बत्तर हो रहे है उससे देखते हुए सोशलडिस्टेंसिंग रखना बेहद जरूरी है।