मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के इन ज़िलों में 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट NDRF की टीम तैयार

0
667

जहा बिहार के शहरों में जलजमाव इन दिनों आम है वही बिहार के गांव में बढ़ का खतरा रहता है इन दिनों भारिश के वजह से बिहार बहुत ज्यादा जूझ रहा है मौसम विभाग ने अब उत्तर बिहार को अलर्ट जारी करते हुए कहा है की बार के उत्तरी हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है इसको लेकर मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोरे पर है अब मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन आम लोगो को सुचना पंहुचा रही है साथ ही प्रशासन पूरी तैयारी कर ली है जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ और जलजमाव को देखते हुए जिला नियंत्रण कक्ष बनाया है.

 

बिहार के करीब करीब हर सिटी में मानसून के समय में भारी जलजमाव होता है और इससे मुजफ्फरपुर शहर अछूता नहीं है मुजफ्फरपुर में थोड़ी सी बारिश से शहर पूरी तरह से झील में परिवर्तित हो जाती है वैसे में अगर ज़िले में तीन दिनों तक मूसलाधार अगर बारिश हुई तो शहर का क्या हाल हो सकता है अलर्ट के बाद जिला प्रशासन इस आपदा से निपटने के लिए अभी से तैयारी में जुट गया है. आपको बता दू की मुजफ्फरपुर के पांच इस तरह के प्रखंड है जो हर साल बढ़ के चपेट में रहता है।

 

अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने सभी NDRF की टीम को तैनात कर दिए गए है आपको बता दू की इस बार तटबंध की मरमत भी अच्छी से नहीं हो सका है जिस वजह से खतरा और बढ़ा हुआ है, जबकि हर एक साल तक तटबंधों की मरम्मत 15 जून से पहले ही कर ली जाती थी. आपको जानकरी के लिए यह भी बता दू की 2017 में बूढी गंडक की तटबंध मुशहरी में टूट गई थी जिसके बाद मुजफ्फरपुर में बढ़ का पानी घुस गया था इसको देखते हुए प्रशासन और ज्यादा अलर्ट मोरे पर है अभी।