Bihar Weather Update : बिहार के 27 ज़िली में मानसून ने दी दस्तक अगले 48 घंटो में इन ज़िलों में होगी बारिश

0
340

जहाँ पूरा बिहार गर्मी के प्रकोप के वजह से त्रासद था और किसान और सभी लोगो को मानसून का बेसब्री से इन्तजार था वही अब मानसून अब बिहार की राजधानी सहित बिहार के 27 ज़िलों में दस्तक दे दी है रविवार के साम से ही राजधानी पटना सहित बिहार के कई ज़िलों में आसमान में बादल घूमर रहे थे और रात होते होते राजधानी पटना सहित बिहार के कई ज़िलों में झमाझम बारिश (Heavy Rain) होने लगी जिसके बाद लोगो के चेहरे पर मुस्कान बिखर गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के कई ज़िलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है जिसके बाद लोगो को बहुत  ही राहत मिलने वाली है बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, रोहतास, भभुआ औरंगाबाद, इन सभी की जानकारी बिहार मौसम विभाग ने दी मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बता है की बिहार के इन ज़िलों में अगले 24 से 48 घंटो में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है.

 

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में जब पूरी तरह से मानसून फैल जाएगा जिसके बाद यह मानसून यूपी में प्रवेश करेगा. बिहार में आमतौर पर देखा जाता है कि मॉनसून की एंट्री लेट होती है लेकिन इस बार मानसून ने समय से पहले दस्तक दी है. अगर पटना में मानसून पर नज़र डाले तो पिछले साल राजधानी पटना में मानसून 22 जून को एंट्री किया था लेकिन खुशी की बात यह है की इस बार मानसून पुरे 10 दिन पहले दस्तक दी है मौसम विभाग का मानना है कि अगले 24 से 48 घंटे में पूरा बिहार मानसून की चपेट में होगा और कई इलाकों में जबरदस्त बारिश होगी