बड़ी खबर : इस बार नहीं लगेगा देवघर का विश्‍व प्रसिद्ध श्रावणी मेला

0
1060

इस कोरोना संकट ने हर चीज़ पर अपना आसार छोरा है चाहे वह IPL का आयोजन हो या चाहे वह किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन झारखण्ड राज्य के देवघर व दुमका में लगनेवाला श्रावणी मेला इस बार आयोजित नहीं होगा। राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित होनेवाला रथ मेला भी इस बार आयोजित नहीं होगा। आपको बता दू की आपदा प्रबंधन सचिव कौशल ने इसकी जानकारी दी उन्होंने यह कहा की सरकार ने पहले ही धार्मिक सभाव पर रूक लगा रखी है तो इस वजह से इस बार श्रावण मेला का भी आयोजन नहीं होगा।

 

 

आपको बता दू केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन नहीं हो सकता क्यों की इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा सबसे ज्यादा होता है आपको बता दू की यह सायद पहला साल है जब झारखंड का प्रसिद्ध मेला श्रावण मेला का आयोजन रोका गया हो जाहिर सी बात है की इससे बहुत ज्यादा नुक्सान उन सभी को होगा जो इस आयोजन से जुड़े हुए है अब देखना होगा की बिहार के मुज़फ्फपुर में भी गरीब नाथ मंदिर में भी इस बार श्रावण मेला का आयोजन हो पाता है या नहीं।

 

वही साथ ही आपको बता दू की इस बार झारखण्ड के देवघर में श्रावणी मेला व रथ मेला का आयोजन नहीं हो सकता। इन सब की जानकारी अमिताभ कौशल ने दी साथ ही उन्होंने यह भी कहा है की केंद्र सरकार ने 30 मई को लॉक डाउन में रियायतों केा लेकर जो आदेश जारी किया है उसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अभी भी किसी तरह की पब्लिक गैदरिंग नहीं हो सकती। धार्मिक सभा और समागम के आयोजन भी रोक बरकरार रखी गई है। उनके अनुसार, केंद्र का उक्त आदेश अभी भी लागू है।