बिहार में किसानो की बल्ले बल्ले 16 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गया 501 करोड़ रुपया, आपको मिला की नहीं ?

0
341

सरकार इन दिनों किसान की हालात सुधरने की कोशिस  में लगी   हुई है बिहार में साथ ही आपको बता दू की बिहार में प्राकृतिक आपदा जैसे ओला और बारिश के वजह से फसल की बर्वादी के वजह से किसान की हालात हर रोज़ ख़राब होते ही जा रहा है लेकिन अब जल्द बिहार के किसानो को कृषि इनपुट अनुदान के तहत अबतक 16 लाख किसानों के खाते में 501 करोड़ रूपए डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जा चुकी है. शएष किसानों के आवेदनों का निष्पादन तेजी से किया जा रहा है. जल्द ही जांच के बाद कृषि इनपुट अनुदान की राशि प्रभावित किसानों के खाते में भेजी जाएगी.

 

 

इन सभी की जानकारी जन संपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने रविवार को पत्रकार को दिया उन्होंने यह कहा की कृषि इनपुट अनुदान अनुदान के तहद फरवरी में 60 करोड़ वही मार्च में करीब 518 करोड़ साथ ही अप्रैल में 151 करोड़ 53 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है, जो कुल 730 करोड़ रूपए की राशि है. जाहिर सी बात है इन सभी अनुदान को मिलने के बाद बिहार के किसान को कही ना कही हालात में बहुत अच्छी तरह से सुधार आएगा

 

साथ ही सूचना सचिव अनुपम कुमार ने यह भी बताया की देश में लॉक डाउन के दौरान बिहार से बहार फेज बिहारी के लिए 21 लाख लोगों के खाते में प्रति व्यक्ति 1 हजार रूपए की सहायता राशि भेजी जा चुकी है. साथ ही सचिव अनुपम कुमार ने बताया है की बिहार के करीब 1 करोड़ 42 लाख और साथ ही 21 लाख गैर राशन कार्डधारी सुयोग्य परिवारों के खातों में अब तक करीब एक हजार रुपए भेजी गई साथ ही अब तक करीब 15 लाख 76 हजार नए लगो की रासन कार्ड भी बन चुकी है।