बिहार में कोरोना बेकाबू एक और ने गवाई जान आकड़ा पंहुचा 5000 के करीब

0
357

बिहार में इन दिनों कोरोना का कहर जारी है हर रोज़ कोरोना के नए नए मामले आते जा रहे है हलाकि बिहार में कोरोना जो भी मिल रहे है उनमे से ज्यादा तर प्रवासी मजदूरों के है या उनसे संपर्क में आए लोगो के है वही बिहार के लेटेस्ट कोरोना अपडेट की बात करे तो आज कोरोना के कुल मामले 147 आए है वही बिहार में कोरोना के कुल मामले अब बढ़ कर करीब 4745 पहुंच चुके है आज जिन जिन ज़िलों में संक्रमण मिले है उनमे से है सुपौल में करीब 7 मामले आए है वही बिहार के पूर्वी चंपारण जिला में करीब 8 संक्रमित मिले है इसके साथ साथ बिहार के पश्चिमी चंपारण पूर्णिया, भागलपुर, मधुबनी, गया, सुपौल, सारण, जहानाबाद, पूर्णिया, वैशाली, बक्सर, अरवल, कैमूर, किशनगंज, दरभंगा, समस्तीपुर और पटना का बेलछी क्षेत्र भी शामिल है.

 

वही बिहार में ताजा मिली अपडेट की मान तो बिहार में संक्रमण से एक और व्यक्ति ने अपनी जान गवा दी है बिहार के मुजफ्फरपुर के से यह तजा अपडेट  सामने आया है आपको बता दू की बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में संक्रमण से जान गवाने वाले पहले व्यक्ति है 1 जून को 51 वर्षीय एक व्यक्ति दिल्ली से आया था. उसे कटरा मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. तबीयत खराब होने के बाद प्रखंड हेल्थ क्वारंटाइन में उसे रखा गया था. इस दौरान स्थानीय पीएचसी द्वारा उनका इलाज चल रहा था. ज्यादा तबियत ख़राब होने के बाद 4 जून को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 

वही दूसरी तरफ बिहार वासियो के लिए संक्रमण से जुड़ी हुए एक बहुत अच्छी खबर है बिहार में अब तक संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब 2298 हो चुके है मतलब अब लगभग आधे मरीज ठीक हो चुके है वही बिहार में एक्टिव केस की बात करे तो अभी बिहार में एक्टिव केस करीब 2447 है वही पिछले 24 घंटो की बात करे तो पिछले 24 घंटो में करीब 113 लोग ठीक हो चुके है वही अगर बिहार को टेस्टिंग के मामले में देश जाए तो बिहार में अब टेस्टिंग करीब 95473 हो चुके है।