बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी देखिए टॉपर की लिस्ट

0
468

बिहार में लम्बे इन्तजार के बाद बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया गया है बिहार के एजुकेशन मिनिस्टर कृष्णनंदन वर्मा और बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज रिजल्ट जारी किया अगर आप बिहार बोर्ड रिजल्ट देखना चाहते है तो आप बिहार बोर्ड के वेबसइट पर जा कर सीधे रिजल्ट को देख सकते है इस बार 80.59 प्रतिसत स्टूडेंट इस मैट्रिक के एग्जाम में पास किए है वही आपको बता दू पिछले साल बिहार बोर्ड के मैट्रिक के रिजल्ट 80.73 स्टूडेंट ने पास किया था आपको बता दू की इस बार फर्स्ट डिवीजन से पास करेने वालो स्टूडेंट की संख्या 4 लाख है।

 

 

वही आपको बा दू की इस बार बिहार मैट्रिक में बिहार के टॉपर रोहतास के हिमांशु राज है उन्होंने 96.20 प्रतिशत अंक हासिल कर के बिहार में टॉप किया है जिन्होंने कुल अंक 481 प्राप्त किया है वही दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले समस्तीपुर के दुर्गेश कुमार है जिन्होंने 480 अंक प्राप्त किया है और इन्होने बिहार मैट्रिक एग्जाम में दूसरा स्थान प्राप्त किया है वही तीसरे स्थान पर शुभम कुमार है जो की बिहार के भोजपुर जिला का रहने वाला है इन्होने 478 नंबर प्राप्त कर के बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त किया है वही चौथे नंबर पर राजवीर है जिन्होंने 478 अंक प्राप्त कर के चौथा स्थान प्राप्त किये है यह बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले है वही पाँचवा स्थान प्राप्त करने वाली जुली कुमारी है इन्होने 478 अंक प्राप्त कर के पाँचवा स्थान प्राप्त किया है यह अरवल के रहने वाले है।

 

 

वही दूसरी तरफ बिहार बोर्ड के मैट्रिक के रिजल्ट निकलते ही वेबसइट क्रैस कर गया लेकिन अगर आपको अपना रिजल्ट देखना है तो आप अपने मोबाइल के जरिए एक sms सेंड कर के अपना रिजल्ट देख सकते है आप अपने मोबाइल से एसएमएस भेजकर भी रिजल्ट हासिल कर सकते हैं. एसएमएस भेजकर बिहार बोर्ड का रिजल्ट पाने के लिए छात्रों को BSEB10 -space- ROLL NUMBER टाइप करके 5 6 2 6 3 पर भेजना होगा. इसके बाद छात्रों को अपना रिजल्ट मिल जाएगा. नहीं तो आपको थोड़ा इन्तजार करना पड़ेगा अभी फिलहाल आप 6 वेबसइट के जरिये आप अपना रिजल्ट देख सकते है।