कल से पटना एयरपोर्ट से सुरु होगी विमान सेवा यात्रा से पहले पढ़े जरूर

0
1747

जब से यह लॉकडाउन 4 लागु हुआ है तब से लोगो को थोड़ी बहुत छूट देना सरकार ने सुरु कर दी है नियमो में थोड़ी सी ढील दी गई है ट्रेन अदि सेवा भी सुरु कर दी गई है वही दूसरी तरफ विमान सेवा भी कल से सुरु हो जाएगी वही एयरपोर्ट पर कोरोना से लोगो को बचने के लिए हर तरह की व्यवस्था एवं सर्तकता बरतने का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना एयरपोर्ट निदेशक को दिया है. अब कुछ नियमो पर नज़र डालते है जो आपको जानना चाहिए अगर आप हवाई यात्रा करने वाले है तो।

 

आपको बता दे की हवाई सेवा सुरु होने से पहले प्रमंडल आयुक्त संजय कुमार ने टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर व्यवस्था की समीक्षा की और निर्देश जारी किए. निर्देश में कहा गया है की आपके प्लान की टिकट ही आपका पास का काम करेगा अगर आपको गारी से एयरपोर्ट तक जाना है तो या  एयरपोर्ट से घर तक तो आने जाने के लिए यात्री को किसी भी तरह का पास की जरुरत नहीं होगी यात्री का टिकट ही पास होगा साथ ही यात्री को घर आने आने जाने में परिसानी ना हो इसके लिए एयरपोर्ट स्टैंड में ही प्रयाप्त संख्या में ओला और उबर टैक्सी ऑटो इ रिक्शा आदि लगी होगी।

 

साथ ही प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया है की एयरपोर्ट में एंट्री करने से पहले यात्री की स्क्रीनिंग की जाएगी या एयरपोर्ट से यात्री बहार निकले उस समय भी स्क्रीनिंग की जाएगी साथ ही एयरपोर्ट के किसी भी एरिया में भीड़ न हो इसका पालन करने का भी दिशा निर्देश दिया गया है साथ ही आपको बता दू की एयरपोर्ट पर काम करने वाले सभी पदाधिकारी एवं सभी कर्मियों के साथ एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. आपको या भी बताता चालू की राजधानी पटना से कल यानि सोमवार से विमान सेवा सुरु होने जा रही है।