बिहार में कोरोना कहर पंजाब को पीछे छोर टॉप 10 में शामिल

0
758

बिहार में जैसे जैसे प्रवासी मजदूर आरहे है वैसे वैसे बिहार में कोरोना का कहर तेज़ी से बढ़ रहा है आपको बता दू की बिहार में पिछले चार दिनों में मजदूरों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की संख्या बेतहासा बढ़ रहा है शुक्रवार को भी राज्य के 25 ज़िलों के 179  संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद बिहार में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अभी 2310 के आस पास है इसी बिच बिहार में थोड़ी बहुत आम ज़िन्दगी बहाल हो चुकी है राजधानी पटना में मार्किट काम्प्लेक्स को भी खोलने की आजादी दे दी गई पर इसपर थोड़ी बहुत नियम लगाए गए है।

 

 

वही दूसरी तरफ बिहार कोरोना के मामले में पुरे देश में टॉप टेन के लिस्ट में आ गया है अब बिहार संक्रमण मरीजों के संख्या के मामले में पंजाब को पीछे चोरते हुए टॉप टेन में शामिल भी हो चूका है आपको बता दू महाराष्ट्र तमिनाडु गुजरात दिल्ली राजस्थान मध्यप्रदेश, यूपी, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश जिसके बाद बिहार का नंबर आता है जो की 10 वा नंबर है पटना में 9 नए संक्रमित मिलने से मरीजाें का आंकड़ा 186 पहुंच गया है। इनमें सात अथमलगोला इलाके के हैं। राज्य में अबतक कुल 629 लोगों ने कोरोना को मात दी है। शुक्रवार को 36 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई।

 

वही बिहार हेल्थ डिपार्मेंट के तजा आकारों की मने तो स्वास्थ्य विभाग के लिस्ट के अनुसार वैशाली जिले में 23 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसके अलावे जमई में एक, लखीसराय में 1, पटना के दुल्हिनबाजार में 3, आलमगंज में 2, मालसलामी में एक और बख्तियारपुर में 1 कोरोना का मरीज मिले हैं. गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने दो अपडेट जारी किया था. पहले अपडेट में 188 और दूसरे अपडेट में 61 मरीजों के बारे में जानकारी दी थी. गया जिले से 7, खगड़िया में 5,सुपौल में एक, पटना से 9, पूर्वी चंपारण से एक, वैशाली एक, सारण से 6, बेगूसराय से 3, भागलपुर से 5, मुंगेर से 3, खगड़िया से 9, मुजफ्फरपुर से 3, वेस्ट चंपारण से 5, ईस्ट चंपारण से 6, सीतामढ़ी से 5, बक्सर से 13 ,मधुबनी से 34, अरवल में 1 कैमूर में 1, बेगूसराय से 17, मधेपुरा में 2,अरवल से 1, समस्तीपुर में 10, नवादा में 3, , कटिहार से 17 और गोपालगंज से 9 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले थे.